Petrol-Diesel Price : आज फिर बढ़े तेल के दाम, बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल रिकॉर्डतोड़ महंगा, यहां चेक करें रेट

मंगलवार के बाद बुधवार को भी तेल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. इसके साथ ही देश के मेट्रो शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम रिकॉर्डस्तर पर पहुंच गए हैं.

Petrol-Diesel Price : आज फिर बढ़े तेल के दाम, बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल रिकॉर्डतोड़ महंगा, यहां चेक करें रेट

Petrol-Diesel Rate : बुधवार को फिर बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Petrol-Diesel Prices Today : देश में बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं. मंगलवार से पहले आखिरी बढ़ोतरी पिछले हफ्ते शुक्रवार को हुई थी, फिर तीन दिनों तक तेल के दाम स्थिर रहे थे, जिसके बाद मंगलवार को पेट्रोल और डीजल दोनों के ही दामों में 35-35 पैसों की बढ़ोतरी की गई थी. बुधवार को भी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल के दामों में 26-30 पैसे और डीजल के दामों में 24-29 पैसों की बढ़ोतरी की है. इसके साथ ही देश में पेट्रोल-डीजल के रिटेल दाम अब तक के अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए हैं.

बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल 30 पैसे और डीजल 25 पैसे महंगा हो गया है, जिसके बाद राजधानी में पेट्रोल 87.60 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.73 रुपए प्रति लीटर के अपने ऑल टाइम हाई पर बिक रहा है. 

मुंबई में पेट्रोल 94.13 रुपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 84.63 रुपए प्रति लीटर चल रहा है. हैदराबाद में पेट्रोल 91.09 रुपए और डीजल 84.79 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल 88.92 और डीजल 81.31 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 89.96 और डीजल  रुपए 82.90 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. 

बता दें कि देश के सभी मेट्रो शहरों में पेट्रोल-डीजल अपने ऑल-टाइम हाई पर चल रहा है.

अपने शहर का रेट का चेक करें

देश में हर रोज सुबह तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतोंऔर विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. ऐसे में हर रोज फ्यूल की कीमतें पता करना जरूरी हो जाता है.

आप एक SMS के जरिए भी हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.