Petrol, Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल के दाम बढे, चेक करें अपने शहर के भाव

Petrol, Diesel Prices Today: आज 9 फरवरी (मंगलवार) को देश के ईंधन के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को पेट्रोल और के दामों में 35-35 पैसों की बढ़ोतरी की गई है.

Petrol, Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल के दाम बढे, चेक करें अपने शहर के भाव

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल और डीजल के दामों में 35-35 पैसों की बढ़ोतरी

नई दिल्ली:

Petrol, Diesel Prices Today: आज 9 फरवरी (मंगलवार) को देश के ईंधन के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को पेट्रोल और के दामों में 35-35 पैसों की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद दिल्ली एक लीटर पेट्रोल की कीमत 87.34 हो गई है. वहीं डीजल 77.52 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल के दाम 34 पैसे प्रति लीटर बढ़ने के बाद 93.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. तो डीजल के दाम 37 पैसे बढ़ने के बाद 84.36 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 

Read Also: अजय माकन ने पूछा- वे 20 लाख करोड़ गए कहां जो सरकार ने पेट्रोल-डीजल से कमाए?

वहीं बात करें चेन्नई की तो 9 फरवरी को चेन्नई में पेट्रोल 89.70 रुपए प्रति लीटर और डीजल 82.66 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. हैदराबाद में पेट्रोल 90.78 रुपए प्रति लीटर और डीजल 84.52 रुपए प्रति लीटर तक बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल 88.63 रुपए और डीजल 81.06 रुपए प्रति लीटर है.इससे पहले सोमवार को (8 फरवरी) देश में ईंधन तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. 

Read Also: पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ने पर राहुल गांधी का वार, बोले- मोदी सरकार ने देश और घर का बजट बिगाड़ा!

बता दें कि देश में हर रोज सुबह तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतोंऔर विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं. ऐसे में हर रोज फ्यूल की कीमतें पता करना जरूरी हो जाता है.

आप एक SMS के जरिए भी हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा.  

RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.