नीतीश कुमार अपना कार्यकाल पूरा करेंगे, सुशील मोदी ने ये दावा क्यों किया?

बिहार विधानसभा का 2020 का चुनाव एनडीए ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर वोट मांगते हुए लड़ा था. लोगों ने इस पर भरोसा किया.

नीतीश कुमार अपना कार्यकाल पूरा करेंगे, सुशील मोदी ने ये दावा क्यों किया?

बिहार के मुख्यमंत्री पद को लेकर अटकलबाजी जारी

पटना:

बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को जनादेश 2025 तक मिला है और उनकी सरकार कार्यकाल पूरा करेगी .सुशील मोदी ने हालांकि माना है कि नीतीश कुमार के भविष्य को लेकर जारी अटकलबाज़ी दुर्भाग्यपूर्ण है. मंगलवार को अपने ट्वीट में सुशील मोदी ने कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि बिहार में एनडीए सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही कार्यकाल पूरा करेगी, तब भी यह झूठ फैलाते रहना थेथरोलॉजी ह  कि भाजपा बीच में ही अपना मुख्यमंत्री बनवाना चाहती है. हालांकि मोदी ने माना कि इन अटकलों का कुछ असर विधानसभा के बोचहां उपचुनाव पर भी पड़ा होगा.

बिहार विधानसभा का 2020 का चुनाव एनडीए ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्य मंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर वोट मांगते हुए लड़ा था. लोगों ने इस पर भरोसा किया. मोदी के अनुसार, जब एनडीए को नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करने का जनादेश 2025  तक के लिए है, तब किसी किंतु-परंतु के साथ बीच में बदलाव का कोई सवाल ही नहीं है. मोदी ने आरोप लगाया कि विपक्ष के पास नीतीश सरकार के विरुद्ध न कोई ठोस मुद्दा है, न सदन में संख्या बल है और न लालू-राबड़ी राज की विफलताओं के कारण उनके पास आलोचना का कोई नैतिक बल ही है.

 ऐसे में मोदी के अनुसार नीतीश कुमार के पद से हटने की तरह-तरह की बेतुकी अटकलों को हवा देकर सिर्फ राजनीतिक अस्थिरता पैदा करना चाहते हैं. इससे पूर्व नीतीश मंत्रिमंडल में जल संसाधन मंत्री संजय झा ने भी दावा किया था कि नीतीश कुमार अपना कार्यकाल पूरा करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


झा के बयान को माना जा रहा है कि उनके पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में नीतीश के भविष्य को लेकर भ्रम की जो स्थिति बनी हुई है, यह उसको ख़त्म करने के लिए दिया गया था. हालांकि पार्टी के अधिकांश वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि नीतीश से जूनियर मंत्री या नेताओं द्वारा उनके भविष्य के बारे में दिए गए बयानों से इस बात को और बल मिलता है कि उनका भविष्य अधर में लटका हुआ है.