अरुणाचल मुद्दे पर संसद में हंगामा, राजनाथ सिंह बोले- जिस नाव में छेद, वह डूबेगी ही

अरुणाचल मुद्दे पर संसद में हंगामा, राजनाथ सिंह बोले- जिस नाव में छेद, वह डूबेगी ही

गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मल्लिकार्जुन खड़गे ने लगाया सरकारों को अस्थिर करने का आरोप
  • राजनाथ सिंह ने कहा, जिस नाव में छेद, वह डूबेगा ही
  • अरुणाचल मुद्दा कांग्रेस की अंदरूनी फूट का नतीजा
नई दिल्ली:

मॉनसून सत्र के दूसरे दिन भी संसद में हंगामा जारी है। विपक्ष ने आज अरुणाचल के मुद्दे को लेकर हंगामा किया और सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार लोकप्रिय सरकारों को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है।

खड़गे ने कहा, अरुणाचल में जो हुआ वह असंवैधानिक है। केंद्र सरकार ने गलत तरीके से सरकार गिराने की कोशिश की। संविधान की हत्या हो रही है। दरअसल, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश दोनों में कांग्रेस की सरकार है और दोनों ही सरकारों को पिछले दिनों अस्थिरता के दौर से गुजरना पड़ा।

इस पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार पर यह गलत आरोप लगाया गया है। ये कांग्रेस की पुरानी आदत है। लोकप्रिय सरकार को अस्थिर करने की कांग्रेस की पुरानी आदत है। कांग्रेस ने आजादी के बाद से ऐसा 105 बार किया है। अरुणाचल और उत्तराखंड में जो संकट पैदा हुआ मैं उसे दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस में अंदरूनी फूट की वजह से संकट पैदा हुआ। अगर नाव में छेद है तो उसका डूबना तय है। अगर विपक्ष चर्चा चाहेगा तो मैं तैयार हूं। गृह मंत्री के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस, राजद सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया।

गौरतलब है कि पिछले सत्र की तरह इस सत्र में भी हंगामा जारी है जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उम्मीद जतायी थी कि संसद के मॉनसून सत्र के दौरान सभी पार्टियां कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगी ताकि देश को नई दिशा प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय किये जा सकें। इस सत्र में जीएसटी समेत कई अहम बिल पास करवाने हैं।

पीएम मोदी ने कहा था कि उन्हें विश्वास है कि सदन में उच्च स्तर की चर्चा होगी। प्रधानमंत्री ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा था कि पिछले कुछ दिनों में सभी दलों के साथ चर्चा के आधार पर मिजाज अच्छे निर्णय करने का है ताकि देश को तेज गति से विकास के पथ पर आगे ले जाया जा सके।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com