यह ख़बर 28 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मंत्रालय में भीषण अग्निकांड का सबक : प्लाईवुड पर प्रतिबंध

खास बातें

  • महाराष्ट्र विधानमंडल ने गत सप्ताह प्रदेश सचिवालय में लगी आग में चार मंजिलें नष्ट होने से सीख लेते हुए अपने परिसर में प्लाईवुड के इस्तेमाल पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है।
मुम्बई:

महाराष्ट्र विधानमंडल ने गत सप्ताह प्रदेश सचिवालय में लगी आग में चार मंजिलें नष्ट होने से सीख लेते हुए अपने परिसर में प्लाईवुड के इस्तेमाल पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है।

प्रधान सचिव अनंत कलसे ने कहा, ‘‘हमने राज्य विधानमंडल में प्लाईवुड पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने को कहा है।’’ उन्होंने कहा कि राज्य विधानमंडल में सभी प्रणालियों का जल्द ही पुनर्निर्माण कराया जाएगा।

मंत्रालय में लगी आग से सीख लेते हुए जहां यह बात सामने आयी कि दमकल विभाग की सीढ़ी छठी मंजिल तक नहीं पहुंच पायी, कलसे ने कहा कि उन्होंने विधानमंडल की इमारत में 18वीं मंजिल पर स्थित कैंटीन को दूसरी मंजिल पर स्थानांतरित कर दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘हमने देखा कि दमकल विभाग की सीढ़ी छठी मंजिल तक नहीं पहुंच पायी इसलिए हमने कैंटीन को 18वीं मंजिल से दूसरी मंजिल पर स्थानांतरित करने का निर्णय किया है।’’ मंत्रालय में 21 जून को लगी आग के दूसरे दिन कलसे की अध्यक्षता में अग्निरोधी उपायों पर एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विधानमंडल में कई वरिष्ठ अधिकारियों और दमकल अधिकारियों ने हिस्सा लिया।