यह ख़बर 16 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता ने फेसबुक पर कहा, कलाम लाखों लोगों की पसंद

खास बातें

  • एपीजे अब्दुल कलाम के लिए ऑनलाइन अभियान शुरू करते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए उनकी पसंद लाखों भारतीयों की पसंद हैं।
कोलकाता:

एपीजे अब्दुल कलाम के लिए ऑनलाइन अभियान शुरू करते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए उनकी पसंद लाखों भारतीयों की पसंद हैं।

ममता ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लिखा, मैंने उन लाखों लोगों को आवाज दी है, जो चाहते हैं कि राष्ट्रपति कैसा हो। अपने रुख में नरमी लाने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा, मेरी पार्टी छोटी पार्टी है। हमारी पार्टी बड़ी नहीं है और न ही उसके पास दूसरों के समान संसाधन हैं। हम सचाई और विश्वास के सहारे चलते हैं। मैं अपने पूरे जीवन में सिद्धांतों पर कायम रही। मैंने जो रुख अपनाया है, उस पर कायम हूं।

लोकतंत्र में लोगों के सर्वोच्च होने का उल्लेख करते हुए ममता ने लोगों से कलाम का समर्थन करने के लिए सार्वजनिक ज्ञापन तैयार करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, आपकी आवाज सुनी जानी चाहिए। मैं लोगों की इच्छा का सम्मान करूंगी।

'मिसाइल मैन' को भारत का विशिष्ट पुत्र बताते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि कलाम हमेशा से क्षुद्र राजनीति से ऊपर रहे। उन्होंने कहा, वह सच्चाई के पक्षधर, ज्ञान के सागर और निष्पक्ष काम करने वाले व्यक्ति हैं, जो क्षुद्र राजनीति से ऊपर हैं। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिसे हमारे देश का प्रत्येक व्यक्ति राष्ट्रपति के रूप में देखना चाहता है।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह के साथ हाथ मिलाकर कलाम के नाम का प्रस्ताव किया था। हालांकि बाद में सपा प्रमुख ने प्रणव मुखर्जी का समर्थन कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस नीत यूपीए की ओर से प्रणव मुखर्जी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने से अलग-थलग पड़ने के बावजूद ममता ने शुक्रवार रात कलाम की उम्मीदवारी के नाम पर अडिग रहते हुए कहा कि खेल अभी शुरू हुआ है। उन्होंने कहा था, हम कलाम की उम्मीदवारी पर अडिग हैं। वह उपयुक्त प्रत्याशी हैं।