विज्ञापन
This Article is From Dec 13, 2021

जैकलीन फर्नांडिज को करोड़ों के गिफ्ट दिलाने में मेकअप आर्टिस्ट ने निभाई थी अहम भूमिका

जैकलीन ने बताया कि सुकेश ने उसे एक विदेशी घोड़ा, तीन डिजाइनर बैग जोकि गुच्ची के थे जिनमें कुछ कपड़े चैनल और गुच्ची के थे. इसके अलावा लुईस मिटाउन के शूज, दो डायमंड रिंग, मल्टीस्टोन ईयररिंग, दो हरमेस ब्रेसलेट गिफ्ट किए थे.

जैकलीन फर्नांडिज को करोड़ों के गिफ्ट दिलाने में मेकअप आर्टिस्ट ने निभाई थी अहम भूमिका
नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडिस को सुकेश चंद्रशेखर ने अपने जाल में फंसाया
नई दिल्ली:

200 करोड़ रुपये के वसूली केस (200 Crore Extortion Case) में बॉलीवुड अभिनेत्रियों जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi)  को करोड़ों रुपये के तोहफे में देने के मामले की परतें खुलती जा रही हैं. इस केस के मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिज को अपने झांसे में लाने के लिए उसी की मेकअप आर्टिस्ट को जरिया बनाया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की चार्जशीट में यह खुलासा हुआ है. ED की चार्जशीट के मुताबिक, दोनों ने सुकेश से गिफ्ट लेने की बात कबूल की है. जैकलीन फर्नांडिस से सुकेश चंद्रशेखर का संपर्क जैकलीन के मेकअप अर्टिस्ट ये जरिये हुआ था.सुकेश ने कॉल स्पूफ़िंग के जरिये जैकलीन फर्नांडिस के  मेकअप आर्टिस्ट शान मुठ्ठील को कॉल कर संपर्क साधा था. उसने खुद की पहचान होम मिनिस्ट्री के एक बड़े अधिकारी के रूप में बताई थी.

जैकलीन फर्नांडीज को मास्टरमाइंड से मिले थे 10 करोड़ के महंगे तोहफे : ईडी सूत्र

सुकेश ने ये भी बताया कि वो जयललिता के परिवार से है और सन टीवी का मालिक है. सुकेश ने पहली बार जैकलीन से 2021 फरवरी में व्हाट्सएप कॉल पर बात की थी और खुद को शेखर रतन वेला बताया था. सुकेश जैकलीन के संपर्क में फरवरी 2021 से लेकर 7 अगस्त 2021 तक था. दोस्ती के  दौरान सुकेश ने जैकलीन को काफी महंगे गिफ्ट दिए, उसके परिवार को पैसा दिया, जैकलिन के लिए चार्टर्ड फ्लाइट का भी इंतजाम किया गया था कई बार जैकलिन इंडिया में एक जगह से दूसरी जगह किसी चार्टर्ड फ्लाइट में गई थी. जैकलिन के कहने पर एक स्क्रिप्ट राइटर को भी सुकेश ने पैसा दिया था. इस राइटर का नाम है अद्वैता काला जिसे जैकलिन ने एक वेब सीरीज की स्क्रिप्ट लिखने के लिए पैसा दिया था.

200 करोड़ वसूली केस : 12वीं पास सुकेश चंद्रशेखर ने यूं ठिकाने लगाया करोड़ों रुपया, एक्ट्रेस से रचाई थी शादी

6 अक्टूबर 2021 को इस लेखक के गुरुग्राम स्थित घर पर एक शख्स पहुंचा.उसने खुद को डीएलएफ चेयरमैन के सेक्रेटरी के रूप में बताया और काला को 15 लाख रुपये का एक पैकेट दिया. इस मामले में अद्वैता काला के ब्यान भी दर्ज किए गए हैं. पूछताछ के दौरान जैकलिन ने जांच एजेंसी को बताया कि वह श्रीलंका की रहने वाली है और उसके माता-पिता बहरीन में रहते हैं. सुकेश चंद्रशेखर उससे दिसंबर -जनवरी साल 2021 से लगातार फोन कॉल कर संपर्क करने की कोशिश कर रहा था लेकिन उसने जवाब नहीं दिया. 

उसके बाद जैकलिन के मेकअप आर्टिस्ट शान से सुकेश चंद्रशेखर ने फोन कॉल पर संपर्क किया और खुद को एक बड़ा सरकारी अफसर बताया. यह भी बताया कि वह जयललिता के परिवार से संपर्क रखता है. इसके अलावा वह खुद सन टीवी का मालिक है.

उसने कहा कि वो जैकलिन का बहुत बड़ा फैन है साथ ही इसने जैकलिन को सन टीवी के साथ मिलकर साउथ के लिए एक फिल्म करने के लिए भी ऑफर किया. तभी से जैकलिन का कहना है कि हम दोनों संपर्क में आए. इसके बाद जैकलिन ने जांच एजेंसी को बताया कि फरवरी महीने में उसने सुकेश को फोन पर संपर्क किया. उसके बाद सुकेश ने जैकलिन को डेढ़ लाख डॉलर का लोन दिया था जोकि जैकलिन की अमेरिका में रह रही बहन के अकाउंट में ट्रांसफर हुआ था. इसके अलावा जैकलिन ने यह भी बताया कि सुकेश ने उसके जीजा वारेन फर्नांडिस के अकाउंट में भी 1500000 रुपये ट्रांसफर किए थे,जोकि ऑस्ट्रेलिया में रहता है.

जैकलीन ने बताया कि सुकेश ने उसे एक विदेशी घोड़ा, तीन डिजाइनर बैग जोकि गुच्ची के थे जिनमें कुछ कपड़े चैनल और गुच्ची के थे. इसके अलावा लुईस मिटाउन के शूज, दो डायमंड रिंग, मल्टीस्टोन ईयररिंग, दो हरमेस ब्रेसलेट गिफ्ट किए थे, जिनकी कीमत करोडों रुपये में है. इसके अलावा जैक्लीन ने बताया कि सुकेश ने उसे एक मिनी कूपर कार गिफ्ट की थी जोकि उसने बाद में वापस कर दी थी. इसके अलावा जैकलीन के लिए सुकेश ने 15 लाख रुपये कैश भी भेजे थे.

पूछताछ के बाद ये बात भी सामने आई है कि जैकलिन के मेकअप आर्टिस्ट से सुकेश की मुलाकात पिंकी ईरानी नाम की महिला ने करवाई थी. यह वह महिला है जो कि सुकेश के कहने पर ब्रांडेड कंपनी के शोरूम्स में जाया करती थी और वीडियो कॉल के जरिये वहां से जैकलिन के लिए लाखों के महंगे गिफ्ट खरीदा करती थी जिन्हें पिंकी विरानी जैकलिन के मैनेजर के द्वारा उसके पास तक पहुंचाया करती थी. 

नोरा फतेही से पूछताछ के दौरान यह साफ हुआ है कि सुकेश ने नोरा फतेही को भी एक बीएमडब्ल्यू कार फाइव सीरीज गिफ्ट की थी, इस कार की कीमत तकरीबन 64 लाख रुपये है.नोरा फतेही के कहने पर ही सुकेश ने यह कार एक महबूब खान नाम के शख्स के नाम पर खरीदकर नोरा फतेही को गिफ्ट की थी. 

नोरा फतेही के भी संपर्क में सुकेश चंद्रशेखर बना हुआ था पूछताछ के दौरान यह भी पता चला की नोरा फतेही ने लीना मारिया पॉल के जरिए चेन्नई में एक चैरिटी इवेंट भी अटेंड किया था. इसके लिए लीना मारिया पॉल ने नोरा फतेही को एक गुच्ची का बैग और एक आईफोन गिफ्ट किया था. इस दौरान लीना मारिया पॉल ने स्पीकर ऑन कर अपने पति से भी नोरा फतेही की बात कराई और बताया कि मेरे पति तुम्हारे बहुत बड़े फैन हैं वहीं पर लीना ने  नोरा फतेही को बोला मेरे पति तुम्हें ऐसे लव ऑफ टोकन एक बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट करना चाहते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com