महाराष्ट्र: आदिवासी बच्चे नहीं ले पा रहे थे ऑनलाइन क्लास में हिस्सा, BJP ने बांटा स्मार्टफोन

महाराष्ट्र के कंबाचा पाड़ा के आदिवासी बच्चों में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने स्मार्टफोन बांटा है, ताकि वो ऑनलाइन क्लास में हिस्सा ले पाएं.

महाराष्ट्र: आदिवासी बच्चे नहीं ले पा रहे थे ऑनलाइन क्लास में हिस्सा, BJP ने बांटा स्मार्टफोन

बच्चों को ऑनलाइन क्लास लेने में आ रही थीं दिक्कतें, अब स्मार्टफोन से पढ़ाई.

मुंबई:

कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) में देशभर के स्कूली बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई (Online Studies) करने को मजबूर हो गए हैं, लेकिन ऐसे बच्चों की संख्या बहुत बड़ी है, जिनके पास ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने के साधन नहीं है, खासकर देश के पिछड़े इलाकों में रह रहे बच्चों के पास. ऐसे में खबर आई है कि महाराष्ट्र के कंबाचा पाड़ा के आदिवासी बच्चों में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने स्मार्टफोन बांटा है, ताकि वो ऑनलाइन क्लास में हिस्सा ले पाएं. महाराष्ट्र बीजेपी की ओर से कहा गया है कि पार्टी ने अभी तक 25 स्मार्टफोन बांटा है और इसके आगे भी इन बच्चों की मदद के लिए कई तरह के कदम उठाए जाने की कोशिशें हैं.

बीजेपी नेता संजय पांडेय ने कहा, 'जब हमें पता चला कि इन बच्चों को ऑनलाइन क्लास लेने में दिक्कत आ रही है तो हमने इनतक पहुंचने की कोशिश की और उन्हें स्मार्टफोन दिए. आज हमने 25 स्मार्टफोन बांटे हैं, हम आसपास के दूसरे बच्चों की मदद को भी आगे बढ़ेंगे.'

प्रदेश बीजेपी की इस मदद का लाभ उठाने वाली कक्षा 10 की छात्रा तनीशा ने कहा, 'लॉकडाउन के चलते हमारा स्कूल बंद है. ऑनलाइन पढ़ाई में हमें बहुत दिक्कतें आ रही हैं. इन स्मार्टफोन्स से हमें पढ़ाई में मदद मिलेगी.'

सामाजिक कार्यकर्ता विनीता ठाकरे ने कहा, 'बहुत से परिवार हैं जो गरीब हैं और उनकी आय भी इतनी नहीं है. वो अपने बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते थे. हमें खुशी है कि अब कुछ बच्चों के पास स्मार्टफोन हैं, जिससे उन्हें पढ़ाई में मदद मिलेगी.

Video: मुंबई : स्मार्टफोन ना होने से छूटी बच्चों की पढ़ाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com