मध्य प्रदेश : पीएमएवाई लाभार्थियों को मकान बनाने के लिए मुफ्त रेत प्रदान करेगी शिवराज सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2011 की सूची में रह गए नामों को शामिल करने के लिए एक और सर्वेक्षण किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि योजना के तहत अधिक से अधिक गरीब परिवारों को अपना घर मिले.

मध्य प्रदेश : पीएमएवाई लाभार्थियों को मकान बनाने के लिए मुफ्त रेत प्रदान करेगी शिवराज सरकार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश सरकार अपनी रेत नीति में संशोधन करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के लाभार्थियों को अपना घर बनाने लिए रेत मुफ्त में मिल सके. मुख्यमंत्री ने सोमवार को सिंगरौली जिले के चितरंगी कस्बे में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह घोषणा की. चौहान ने कहा, ‘‘पीएमएवाई के लाभार्थियों को रेत की ऊंची कीमतों के कारण बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए मैं घोषणा करता हूं कि पीएमएवाई लाभार्थियों को अपना घर बनाने के लिए मुफ्त में रेत मिलेगी. इस उद्देश्य के लिए प्रदेश की रेत नीति में आवश्यक संशोधन किए जाएंगे.''

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2011 की सूची में रह गए नामों को शामिल करने के लिए एक और सर्वेक्षण किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि योजना के तहत अधिक से अधिक गरीब परिवारों को अपना घर मिले. चौहान ने इस मौके पर चितरंगी कस्बे के समग्र विकास के लिए कई योजनाओं की घोषणा की. इनमें एक मिनी स्टेडियम, कई सड़कों का निर्माण शामिल है. उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत 1,663 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से नल जल योजना की आधारशिला भी रखी गई.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com