विज्ञापन
This Article is From Aug 12, 2017

मध्य प्रदेश के 44 नगर निकाय चुनाव में 66 फीसदी मतदान

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को 44 नगर निकायों के अध्यक्ष और पार्षद पद के लिए मतदान मतदान हुआ. इन स्थानों पर कुल मिलाकर 66 प्रतिशत मतदान हुआ.

मध्य प्रदेश के 44 नगर निकाय चुनाव में 66 फीसदी मतदान
मध्य प्रदेश में शुक्रवार को 44 नगर निकायों में वोट डाले गए
भोपाल: मध्य प्रदेश में शुक्रवार को 44 नगर निकायों के अध्यक्ष और पार्षद पद के लिए मतदान हुआ. इन स्थानों पर कुल मिलाकर 66 प्रतिशत मतदान हुआ. अलीरापुर में नगर पालिका अध्यक्ष पद की कांग्रेस उम्मीदवार के देवर व अन्य चार लोगों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. 

राज्य निर्वाचन आयुक्त कार्यालय के मुताबिक, शाम पांच बजे तक 66 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. राज्य के किसी भी हिस्से से विवाद और मारपीट की खबर सामने नहीं आई है. अलीराजपुर जिले में कोतवाली पुलिस ने नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष पद की कांग्रेस उम्मीदवार सेना महेश पटेल के देवर दिलीप सिंह सहित पांच लोगों को पिस्टल व अन्य हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया है. 
पेड न्यूज मामला : मध्यप्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा को राहत नहीं, कांग्रेस ने इस्तीफा मांगा
थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी के मुताबिक, मुखबिर की सूचना पर स्कार्पियो गाड़ी में सवार पांच लोगों को गुरुवार की देर रात को गिरफ्तार किया गया है. आशंका है कि ये लोग मतदाताओं को धमकाने के प्रयास में थे. राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम के मुताबिक, मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया, जो शाम पांच बजे तक चला. मतदान केंद्रों में सुरक्षा के इंतजाम के साथ मतदाताओं के लिए वाटरप्रूफ टेंट लगवाए गए. इसके साथ ही विभिन्न नगर निकाय में पार्षदों के उपचुनाव के लिए भी मतदान हुआ.
मध्‍यप्रदेश : भिंड 'डेमो' की ईवीएम, पेपर ट्रेल मशीनों में छेड़छाड़ नहीं की गई थी : चुनाव आयोग
परशुराम ने बताया कि 44 नगर निकायों में अध्यक्ष पद के लिए 206 और पार्षद पद के लिए 2,133 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जहां चुनाव हो रहे हैं, उनमें से नगरपालिका परिषद 18 और नगर परिषद 26 हैं.

राज्य निर्वाचन आयुक्त के मुताबिक, इन 44 नगर निकाय में कुल 8,51,732 मतदाता हैं, इनमें से 4,39,607 पुरुष, 4,12,061 महिलाएं और 64 अन्य मतदाता हैं. वार्डो की संख्या 780 और मतदान केंद्रों की संख्या 1,159 है. इस तरह प्रति मतदान केंद्र में औसतन 735 मतदाता हैं. राज्य में 5,631 पंच, 74 सरपंच, 14 जनपद पंचायत सदस्य, तीन जिला पंचायत सदस्य के लिए भी वोट डाले गए. सभी की मतगणना 16 अगस्त को होगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
मध्य प्रदेश के 44 नगर निकाय चुनाव में 66 फीसदी मतदान
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com