जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के ऐलान के बाद कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, कहा- ये ऐतिहासिक क्षण है...

उन्होंने (Kumar Vishwas) ट्वीट करते हुए लिखा कि भारतमाता के माथे की पुरातन पीर हरने के लिए सरकार का आभारा! हर नागरिक से अनुरोध है कि दशकों से लंबित इस शल्यक्रिया के दौरान देश के साथ रहें!

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के ऐलान के बाद कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, कहा- ये ऐतिहासिक क्षण है...

धारा 370 को हाटए जाने पर कुमार विश्वास ने किया ट्वीट

खास बातें

  • कुमार विश्वास ने इस फैसले का किया स्वागत
  • कुमार विश्वास ने सरकार की तारीफ की
  • लोगों को सतर्क रहने को भी कहा
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Section 370) को हाटने के ऐलान के बाद कवि डॉ. कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) ने ट्वीट किया. उन्होंने (Kumar Vishwas) ट्वीट करते हुए लिखा कि भारतमाता के माथे की पुरातन पीर हरने के लिए सरकार का आभारा! हर नागरिक से अनुरोध है कि दशकों से लंबित इस शल्यक्रिया के दौरान देश के साथ रहें! ये ऐतिहासिक क्षण है. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हम सब नागरिकों की ज़िम्मेदारी है कि हम सतर्क रहे, सार्वजनिक जगहों पर अधिक एकत्र न हों ! अतिउत्साह में प्रदर्शन आदि न करें ! इस ऐतिहासिक पल के शांतिपूर्ण तरीक़े से संपादित होने की ज़िम्मेदारी हम सब की भी है.

गौरतलब है कि राज्यसभा में हंगामे के बीच गृहमंत्री  अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान कर दिया गया है. राज्यसभा में भारी हंगामे के बीच उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के कई खंड लागू नहीं होंगे. सिर्फ खंड एक बचा रहेगा. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है. वहीं उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर अलग केंद्र शासित प्रदेश बनेगा और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा. 

जम्मू-कश्मीर विधानसभा के साथ केंद्र शासित प्रदेश बनेगा. सरकार के इस फैसले पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बीजेपी ने संविधान का मजाक उड़ाया है. विपक्ष ने कहा सरकार ने रातों-रात फैसला कर लिया है. आपको बता दें कि इससे पहले सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ  सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर और सुरक्षा से जुड़े अधिकारी शामिल थे.इसके बाद कैबिनेट की बैठक हुई. लेकिन कैबिनेट में क्या हुआ, इस बात की जानकारी देने के लिए होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस को टाल दिया गया.  

उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट पर कुमार विश्वास का ट्वीट, 'नहीं तो देश पर गर्व करना तो दूर यहां जीना भी दूभर होगा'

कुमार विश्वास ने इससे पहले कश्मीर को लेकर डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हस्तक्षेप करने की इच्छा जताने को लेकर भी ट्वीट किया था. हालांकि इस पर कुमार विश्वास ने भी चुटकी ली है.कवि व आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने अपने आधिकारिक ट्वीट पर लिखा, ''झंडे पर चांद लगाने और चांद पर झंडा लगाने वाले मुल्कों की ताक़त का अंतर किसी झंडू को समझ में न आए तो समझ में आता है लेकिन इतने बडे देश के राष्ट्रपति होकर भी समझ का ये झंडूपन? ये अच्छी बात नई है चचा''

ट्रंप के बयान पर राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, लगाए 'प्रधानमंत्री जवाब दो, जवाब दो' के नारे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि भारत के विदेश मंत्रालय ने ट्रम्प द्वारा इस संबंध में दावा किए जाने के कुछ ही देर में उसे सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि उसका रूख हमेशा से यही रहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच मुद्दे द्विपक्षीय तरीके से सुलझाए जाएंगे. बता दें कि भारत-पाक रिश्ते पर ट्रंप ने ओवल ऑफिस में कहा था कि यदि मैं मदद कर सकता हूं, तो मैं एक मध्यस्थ होना पसंद करूंगा.