"मुजफ्फरनगर से मिशन यूपी का आगाज" किसान नेताओं ने चुनावी रणनीति का किया ऐलान

Kisan Mahapanchayat : भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा, मुज़फ़्फ़रनगर से मिशन यूपी की शुरुआत हो चुकी है. किसान महापंचायत बेहद कामयाब रही है.हम बनारस, लखनऊ गोरखपुर में भी बीजेपी के ख़िलाफ़ प्रचार करेंगे.

मुजफ्फरनगर:

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत (Muzaffarnagar Kisan Mahapanchayat) में किसान नेताओं ने मिशन यूपी का ऐलान कर दिया है. भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) , नरेश टिकैत, संयुक्त किसान मोर्चा के योगेंद्र यादव समेत कई नेताओं ने स्पष्ट किया कि वे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत अन्य चुनावों में बीजेपी के खिलाफ किसान संगठन मोर्चेबंदी करेंगे. नेताओं ने साफ कर दिया है कि वो कृषि कानूनों और अपनी तमाम मांगों को मनवाने के लिए अब बीजेपी के खिलाफ हर जिले में संगठनों को मजबूत करेंगे. मेधा पाटेकर समेत कई नेताओं ने सभा को संबोधित किया.

नरेश टिकैत (NARESH TIKAIT) ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि हमें संयुक्त किसान मोर्चा में ज़िम्मेदारी दी गई थी, जो हमने निभाई है. मुज़फ़्फ़रनगर में आज पैर रखने की जगह नहीं है.हमें 2013 में बीजेपी ने धोखा दिया. हिंदू मुसलमान दंगे बीजेपी ने कराए पर हम अब एक हैं. पूरे देश में अब प्रचार करेंगे. ये मुज़फ़्फ़रनगर मोहब्बत का शहर है. सब हिंदू मुसलमान एक हैं. अब नहीं बंटेंगे. यहां मुज़फ़्फ़रनगर में एक इशारा काफ़ी है जिसको चाहें जिता दें जिसको चाहें हरा दें. 

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा, मुज़फ़्फ़रनगर से मिशन यूपी की शुरुआत हो चुकी है. किसान महापंचायत बेहद कामयाब रही है. हम हर ज़िले हर गांव में बीजेपी के ख़िलाफ़ प्रचार करेंगे. हम बनारस, लखनऊ गोरखपुर में भी बीजेपी के ख़िलाफ़ प्रचार करेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा का संगठन हर ज़िले में बनेगा. मैंने प्रण लिया कि मैं अपने घर नहीं जाऊंगा जब तक क़ानून रद्द नहीं होते. मैं मुज़फ़्फ़रनगर की धरती पर पैर नहीं रखूंगा.


पिछले 100 दिनों से सरकारी और दरबारी लोग कह रहे थे कि किसान आंदोलन ढीला पड़ गया.  स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि जीआईसी ग्राउंड ही नहीं पूरा मुजफ्फरनगर ही छोटा पड़ गया है. सौ सुनार की एक लोहार की कहावत आज सही साबित हो गई है. यादव ने कहा कि तुम तोड़ोगे हम जोड़ेगा का नारा दिया. संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष ने कहा कि 27 सितंबर को भारत बंद होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


UP: किसान महापंचायत में CM योगी पर बरसे योगेंद्र यादव, बोले- 'तुम तोड़ोगे, हम जोड़ेंगे'