ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी मामला : दिल्ली के 'खान चाचा' रेस्टोरेंट का मालिक गिरफ्तार

Navneet Kalra Arrested: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कारोबारी नवनीत कालरा के तीन रेस्तरां से कुछ दिन पहले 500 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रक जब्त हुए थे और वह उसके बाद से फरार था.

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी मामला : दिल्ली के 'खान चाचा' रेस्टोरेंट का मालिक गिरफ्तार

कालरा के तीन रेस्तरां से 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त हुए थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रविवार रात को गिरफ्तार हुए नवनीत कालरा
  • नवनीत कालरा के 3 रेस्तरां से 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त
  • संक्रमण की दूसरी लहर में इनकी भारी मांग
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच ऑक्सीजन सांद्रक (Oxygen Concentrators) की कथित तौर पर जमाखोरी करने और उनकी कालाबाजारी (Black Marketing) करने के आरोपी कारोबारी और 'खान चाचा' रेस्टोरेंट के मालिक नवनीत कालरा (Navneet Kalra) को रविवार रात गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उसके तीन रेस्तरां से कुछ दिन पहले 500 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रक जब्त हुए थे और वह उसके बाद से फरार था. ऑक्सीजन सांद्रक कोविड-19 मरीजों के इलाज में महत्वपूर्ण उपकरण माने जाते हैं और संक्रमण की दूसरी लहर में इनकी भारी मांग है. 

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कालरा को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था. एक सत्र अदालत द्वारा राहत देने से इनकार किए जाने के बाद 13 मई देर शाम कालरा ने उच्च न्यायालय का रुख किया था. हाल में पुलिस की छापेमारी में कालरा के तीन रेस्तरां- खाना चाचा, नेगा जू और टाउन हॉल- से 524 ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए गए थे. इस मामले की जांच बाद में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गई थी. 

READ ALSO: गर्लफ्रेंड अस्पताल से चुराती थी रेमेडिसविर, ब्लैक में बेचता था ब्वॉयफ्रेंड


पुलिस ने दावा किया था कि इन ऑक्सीजन सांद्रकों को चीन से आयात किया गया था और 50 से 70 हजार रुपये में बेचा जा रहा था जबकि इनकी वास्तविक कीमत 16 से 22 हजार के बीच थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: दिल्ली के मशहूर 'खान चाचा' रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)