केरल में सबसे छोटी जीत महज 38 वोटों की रही, शैलजा टीचर ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड

Kerala Election Results 2021 :केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने राज्य के विधानसभा चुनाव के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की. कोरोना की पहली लहर के दौरान उनके प्रबंधन को खूब सराहना मिली थी.

केरल में सबसे छोटी जीत महज 38 वोटों की रही, शैलजा टीचर ने बनाया सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड

Kerala Election Results 2021 Updates: केरल में CM Pinarayi Vijyan दूसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री

नई दिल्ली:

Kerala Wining Candidates Full List :केरल विधानसभा चुनाव 2021में इस बार कई एलडीएफ (LDF) ने लगातार दूसरी बार सत्ता में आने का रिकॉर्ड तो बनाया ही, साथ ही कई और कीर्तिमान भी कायम हुए. केरल सरकार की कैबिनेट में शामिल एक मंत्री को छोड़ सभी चुनाव जीत गए. केरल में सबसे कम मतों के अंतर से जीत इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (Indian Union Muslim League) के नजीब कांतापुरम को मिली जिन्होंने पेरिनथलामन्ना सीट से निर्दलीय प्रत्याशी केपीएम मुस्तफा को महज 38 वोटों से हराया. लेकिन आईयूएमएल के एक प्रत्याशी को भी कम वोटों से शिकस्त मिली. बड़ी जीत के साथ पिनाराई विजयन एलडीएफ सरकार की कमान दोबारा संभालेंगे.

कुटियाडी सीट से सीपीएम के केपी कुन्हामद कुट्टी मास्टर ने आईयूएमएल के परक्कल अब्दुल्ला को 333 वोटों से हराया. बीजेपी को उम्मीद थी कि केरल विधानसभा चुनाव में भी इस बार भी वह कम से कम एक सीट जरूर जीतेगी. लेकिन बीजेपी से जीत के प्रबल दावेदार प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन मंजेश्वर सीट से आईयूएमएल के एकेएम अशरफ के हाथों 745 वोटों से हार गए. तानूर सीट से नेशनल सेक्युलर कान्फ्रेंस के वी अबुदुर्रहमान ने आईयूएमएल प्रत्याशी को 985 मतों से हराया. त्रिपुरनिथुरा और त्रिशूर सीट का परिणाम भी क्रमश 992 और 946 वोटों से तय हुआ. 

शैलजा टीचर के नाम सबसे बड़ी जीत---
मत्तानूर से केके शैलजा टीचर (Kerala Health Minister KK Shailja) ने रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी  के इल्लीकल अगस्ती को 60963 वोटों से हराया. शैलजा टीचर केरल की स्वास्थ्य मंत्री हैं और पहली लहर के दौरान कोरोना पर काबू पाने को लेकर उनकी दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है.सीपीएम (CPM) नेता और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinaraya Vijayan) ने धर्मादम (Dharmadom) सीट से कांग्रेस के सी रघुनाथन को 50123 वोटों से हराया. कालियासेरी सीट से सीपीआई एम विजिन ने कांग्रेस के एडवोकेट ब्रजेश कुमार को 44393 वोटों से हरा दिया. 


पुडुचेरी (Puducherry) में 135 वोटों से हारा एनआरसी प्रत्याशी
पुडुचरी में कराईकल नार्थ सीट से ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस (All India NRC) के पीआरएन थिरुमुरुगन ने कांग्रेस के एवी सुब्रमण्यन को 135 वोटों से हराया. बहौर सीट से डीएमके के आर सेंथिलकुमार ने एआईएनआरसी के ए धनावेलोऊ को 211 वोटों से पराजित किया. ओझुकराई सीट से निर्दलीय एम शिवशंकर ने एआईएनआरसी के एनजी पन्नीर सेल्वम को 819 वोटों से हराया. यनम सीट से निर्दलीय प्रत्याशी जी श्रीनिवास अशोक ने एआईएनआरसी के प्रमुख एन रंगासामी को 655 वोटों से हराया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


300 वोटों से जीता कांग्रेस प्रत्याशी
माहे सीट से कांग्रेस (Congress) के रमेश परमबठ ने निर्दलीय एन हरिदासन मास्टर को 300 वोटों से पराजित किया. नेल्लीथोपे सीट से बीजेपी के रिचर्ड  जॉनकुमार ने डीएमके (DMK) के वी कार्तिगुयाने को 496 मतों से हराया. पुडुचेरी में सबसे बड़ी जीत इंदिरानगर सीट से एआईएनआरसी के वी अरोउमोउगामे (एकेडी) के नाम रही, जिन्होंने कांग्रेस के एम कन्नन को 18531 वोटों से शिकस्त दी.