केरल में LDF की दमदार जीत से कांग्रेस नेता हैरान, बीजेपी के शून्य की ओर बढ़ने पर लोगों ने कसा तंज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत कई विपक्षी नेताओं ने केरल विधानसभा चुनाव में पी विजयन को उनकी पार्टी की शानदार जीत पर बधाई दी है.

केरल में LDF की दमदार जीत से कांग्रेस नेता हैरान, बीजेपी के शून्य की ओर बढ़ने पर लोगों ने कसा तंज

Kerala Election Results 2021 Updates: केरल में CM Pinarayi Vijyan दूसरी बार सत्ता संभालेंगे

नई दिल्ली:

केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा कि एलडीएफ सरकार भ्रष्ट तौरतरीकों के लिए जानी जाती है. यह समझ से परे है कि कैसे एक मौजूदा मुख्यमंत्री को इस चुनाव में इतना बड़ा जनादेश मिला. इस बारे में सावधानीपूर्वक चिंतन की जरूरत है. पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला भी यह समझ नहीं पा रहे हैं कि कैसे यूडीएफ इतना पीछे रह गई. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केरल के सीएम पिनाराई विजयन को दोबारा जीत पर बधाई दी है.

केजरीवाल ने कहा, जनकल्याणकारी नीतियों के कारण केरल की जनता ने दोबारा आप पर भरोसा जताया है. अभिनेता प्रकाश राज ने विजयन को बधाई देते हुए लिखा है कि सांप्रदायिक घृणा के ऊपर सुशासन को जीत मिली है. केरल ने आपको पसंद किया है, क्योंकि आप जो कहते हैं, वहीं करते हैं. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन को बधाई दी है. केरल में एलडीएफ 140 में से 100 सीटें जीतने की ओर है. 

केरल के वित्त मंत्री और वरिष्ठ सीपीएम नेता थॉमस इसाक ने कहा कि यह एलडीएफ की दमदार जीत है. सीएम विजयन ने भविष्यवाणी की थी कि एलडीएफ आसानी से 100 का आंकड़ा पार करेगा और बीजेपी एकमात्र सीट भी गंवा देगी.
केरल में लेफ्ट की जीत पर सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने जनता का आभार जताया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


येचुरी ने कहा कि सीपीएम जनता के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों से निपटना जारी रखेगी.हम आशा करते हैं कि केरल के लोग हमेशा की तरह आगे भी मजबूती के साथ खड़े रहेंगे. माकपा नेता ने कहा कि पूरे देशों के लोगों को मिलकर इस महामारी के खिलाफ लड़ना होगा.