कोविड-19 के केसों में हो रहे इजाफे का स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया यह कारण...

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “ केवल कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों में 80 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है.”

कोविड-19 के केसों में हो रहे इजाफे का स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया यह कारण...

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, संक्रमण के बढ़ते मामलों का प्रमुख कारण उचित कोविड व्यवहार में लापरवाही करना है

खास बातें

  • कहा, गाइड लाइन का पालन करने में हो रही लापरवाही
  • मास्‍क लगाने और सोशल डिस्‍टेंसिंग के पालन का रखा जाए ध्‍यान
  • टीके की उपलब्‍धता के बावजूद इसका किया जाए पूरी तरह पालन
नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि कोरोना वायरस से बचाव के उपायों का पालन करने में लापरवाही के कारण संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा कि 80 फीसदी से ज्यादा मामले कुछ राज्य से हैं.
 उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि मास्क लगाने और एक-दूसरे से दूरी बनाने जैसे उचित कोविड व्यवहार का पालन किया जाए. इसका पालन टीके की उपलब्धता होने के बावजूद किया जाए. स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि वह संसदीय सौध में अति-विशिष्ट परामर्श के लिए छठे व्यापक स्वास्थ्य शिविर में बोल रहे थे. शिविर का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री की मौजूदगी में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किया. इस मौके पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद वेंकटेश जोशी, राज्यसभा के उप-सभापति हरिवंश नारायण सिंह और गणमान्य लोग उपस्थित थे. 

'कोरोना का खात्मा', जानें डॉ हर्षवर्धन और सत्येंद्र जैन के बयान पर क्यों बिफरा IMA?

संसदीय सौध चिकित्सा केंद्र में वर्षभर उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में हर्षवर्धन ने कहा, “इस केंद्र में प्रयोगशाला जांच, एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड सुविधा सहित विभिन्न विषयों में विशेषज्ञों की सेवाएं मिल रही हैं.” उन्होंने कहा, “ पिछले कई वर्षों से आयोजित हो रहे इन शिविरों से सांसदों, पूर्व-सांसदों, उनके परिजनों और अन्य कर्मी लाभान्वित होते रहे हैं. इस वर्ष इस केंद्र में कोविड जांच और कोविड का टीका लगाने के लिए भी व्यवस्था की गई है.” 


भारत में नए COVID-19 केसों में 3.8 प्रतिशत बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 26,291 मामले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “ केवल कुछ राज्यों में बढ़ते मामलों में 80 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है.” उन्होंने कहा,“देश में संक्रमण के बढ़ते मामलों का प्रमुख कारण उचित कोविड व्यवहार में लापरवाही करना है. यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि टीके की उपलब्धता के बाद भी उचित कोविड व्यवहार का पालन किया जाए.” मंत्री ने कहा, “ उचित कोविड व्यवहार और कोविड टीकाकरण के बारे में जागरूकता को बढ़ाना है और हमें इस टीकाकरण को जन आन्दोलन बनाना है.” हर्षवर्धन ने यह भी बताया कि अब तक लगभग तीन करोड़ लोगों को कोविड टीके लगाए जा चुके हैं और टीकाकरण अभियान में तेजी आ रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)