जासूसी उपन्यास जैसा सनसनीखेज है समंदर में क्रूज पर ड्रग्स का केस, NCB ने कोर्ट को बताया

एनसीबी (NCB) ने कहा कि यह केस अगाथा क्रिस्टी और शरलॉक होम्स के उपान्यासों की तरह रोज नए मोड़ लेता जा रहा है.

जासूसी उपन्यास जैसा सनसनीखेज है समंदर में क्रूज पर ड्रग्स का केस, NCB ने कोर्ट को बताया

NCB ने ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को भी गिरफ्तार किया है

मुंबई:

मुंबई के समंदर में तैरते जहाज पर ड्रग्स पार्टी (Drugs Cruise Case) की कहानी किसी जासूसी उपान्यास की कहानी जैसी कम दिलचस्प और सनसनीखेज नहीं है. फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Shah Rukh Khan son Aryan Khan) समेत कई बड़ी हस्तियां इस ड्रग्स पार्टी का हिस्सा थीं.  NCB ने अब एक और ड्रग्स पैडलर को हिरासत में लिया है. पता चला है कि मंगलवार को गिरफ्तार किए गए ड्रग्स पैडलर श्रेयस नायर से पूछताछ के बाद पवई से इस शख्स को हिरासत में लिया गया. NCB के जोनल  डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि अभी उससे पूछताछ चल रही है. क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी केस में अब तक कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें अभिनेता शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट के साथ मॉडल मुनमुन धमेचा जैसी सेलिब्रिटी हैं तो कुछ ड्रग्स पैडलर और ड्रग्स लेने वाले यात्री हैं. मंगलवार की शाम NCB ने पानी की जहाज पर म्यूजिकल पार्टी आयोजित करने वाले 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जिनके नाम हैं गोपाल जी आनंद, समीर सहगल, मानव सिंघल और भास्कर अरोरा. इन पर आरोप है कि पार्टी में शामिल होने आए कुछ लोगों को ड्रग्स के साथ पकड़े जाने के बाद भी क्रूज को समंदर में ले गए और पार्टी को जारी रखा. वहां भी कुछ लोगों ने ड्रग्स ली, जिन्हें क्रूज वापस आने पर पकड़ा गया. इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के चारों लोगो को आज कोर्ट के पेश किया जाएगा. इसके पहले कल कोर्ट में पेश किए गए चार आरोपी जिनमें 2 ड्रग्स पैडलर और 2 यात्री थे.

बता दें कि एनसीबी के वकील ने कोर्ट में कहा था कि ये केस शेरलॉक होम्स की कहानियों जैसा है जिसके हर पन्ने पर नए रहस्य उजागर होते हैं. अदालत ने चारों को 11 अक्टूबर तक NCB की हिरासत दी है जबकि आर्यन खान सहित बाकी के 8 को 7 अक्टूबर तक की रिमांड मिली है.

एनसीबी ने आर्यन खान औऱ 7 अन्य आरोपियों की कोर्ट से रिमांड मांगने के दौरान ये तर्क दिया. एनसीबी कोर्ट ने गुरुवार तक की रिमांड दी है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने क्रूज शिप पर छापा मार कर प्रतिबंधित नशीले पदार्थ को जब्त (drug seizure case) किया था. एनसीबी (Narcotics Control Bureau) ने कहा कि यह केस अगाथा क्रिस्टी और शरलॉक होम्स के उपान्यासों की तरह रोज नए मोड़ लेता जा रहा है.

कोर्ट ने अब्दुल कादिर शेख, श्रेयस नायर, मनीष राजगड़िया, अविन साहू समेत सभी आरोपियों को 11 अक्टूबर तक रिमांड पर भेजा है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान विशेष सरकारी अभियोजक अद्वैत सेठना ने कहा कि यह जासूसी नावेल जितना दिलचस्प मामला है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लंबे समय से मुंबई में ड्रग्स रैकेट को तोड़ने में जुटा है. पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एनसीबी काफी सक्रिय हो गया है. एनसीबी ने कई बॉलीवुड हस्तियों को इस मामले में पकड़ा है या उनसे पूछताछ की है. इसमें फिल्म अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह, भारती सिंह, अर्जुन रामपाल कई सेलेब्रिटी शामिल हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोर्ट में आरोपियों की पहचान को लेकर भी बहस हुई और सुनवाई के दौरान मौजूद लोगों की उपस्थिति सीमित करने की बात एनसीबी की ओर से रखी गई. हालांकि कोर्ट ने कहा कि वो मीडिया कर्मियों पर अंकुश नहीं लगा सकते और उन्होंने यह याचिका खारिज कर दी.