Delhi Violence: दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाके से तीन और शव बरामद, मरने वालों की संख्या 46 हुई

Delhi Violence News: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है.

Delhi Violence: दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाके से तीन और शव बरामद, मरने वालों की संख्या 46 हुई

दिल्ली में हिंसा में 46 लोगों की मौत.

खास बातें

  • दिल्ली हिंसा में अब तक 46 लोगों की हुई मौत
  • हिंसा प्रभावित इलाकों से तीन और शव बरामद
  • गोकुलपुरी में एक, भागीरथी विहार में दो शव बरामद
नई दिल्ली:

Delhi Violence News: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है. हिंसा प्रभावित इलाकों से तीन और शव बरामद होने के बाद यह आंकड़ा 46 हो गया. इनमें से एक शव गोकुलपुरी में नाले से, जबकि दो भागीरथी विहार में नाले से बरामद की गई. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. बता दें कि इससे पहले 38 लोगों को गुरु तेगबहादुर अस्पताल में और 3 को एलएनजेपी अस्पताल में मृत घोषित किया गया था. इनमें एक पुलिस कॉन्सटेबल भी शामिल था.  बता दें कि राजधानी दिल्ली में चार दिनों तक जारी हिंसा में 200 से अधिक लोग घायल हो गए, इनमें 11 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. इनमें पुलिस के दो अधिकारी अमित शर्मा और अनुज कुमार शर्मा का भी नाम है. हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की दो एसआईटी टीम गठित की गई है. 

संसद बजट सत्र में कांग्रेस उठाएगी दिल्ली हिंसा का मुद्दा, गृहमंत्री शाह से मांगेगी इस्तीफा

राहत देने के लिए 'आप' सरकार कर रही है प्रयास: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की आम आदमी पार्टी की सरकार उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगों से प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए बेहतर प्रयास रही है. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि वह व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक राहत पहुंचाई जाए. उन्होंने कहा कि सरकार यह चाहती है कि लोग अपने घरों में लौटें जहां उनके पड़ोसी उनका स्वागत करें.

RSS की बैठक 15 मार्च से शुरू, दिल्ली हिंसा और CAA के खिलाफ प्रदर्शन जैसे मुद्दे छाए रहने की संभावना

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'हमलोग बेहतर प्रयास कर रहे हैं. मैं व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा हूं कि प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति के पास राहत पहुंचे. सरकार यह चाहती है कि लोग अपने घरों को लौटें जहां उनके पड़ोसी उनका स्वागत करें.'

Delhi Violence : हिंसा के मामलों की जांच के लिए SIT गठित

SIT ने शुरू की जांच
उत्तर-पूर्वी दिल्ली क्यों और कैसे जला? यह हादसा था या फिर सोची समझी रणनीति के तहत फैलाया गया दंगा? इन सवालों के जवाब तलाश कर जवाबदेही तय करने के लिए गठित दिल्ली पुलिस अपराध शाखा की एसआईटी ने जांच गुरुवार रात से ही शुरू कर दी. एसआईटी का गठन गुरुवार को दोपहर बाद ही किया गया. गुरुवार को एसआईटी गठित होने के तत्काल बाद दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने सबसे पहले एक अपील जारी की. आम-नागिरक और मीडिया के नाम जारी अपील में कहा गया है कि इस हिंसा की जांच में जिसके पास जो भी तस्वीरें, वीडियो फुटेज या फिर अन्य संबंधित सबूत हों, तो वो सात दिन के भीतर पुलिस को मुहैया कराके जांच में मदद करें. 

Delhi Violence: दंगों में अपनों को खोने वाले अब उनके शव न मिलने से परेशान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली हिंसा की जांच के लिए SIT बनाई गयी, दो टीम करेगी जांच