दिल्‍ली में जल्‍द शुरू होगी नर्सरी एडमिशन प्रकिया : CM अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ आज प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल की बैठक हुई जिसमें यह मुद्दा उठाया गया और इसी पर सीएम केजरीवाल ने नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने का आश्वासन दिया.

दिल्‍ली में जल्‍द शुरू होगी नर्सरी एडमिशन प्रकिया : CM अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ आज प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल की बैठक हुई

नई दिल्ली:

दिल्ली में नर्सरी एडमिशन प्रक्रिया (Nursery Admission Process) जल्द ही शुरू होगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा, 'हम तुरंत नर्सरी एडमिशन खोलने की प्रक्रिया शुरू करेंगे' गौरतलब है कि दिल्ली में आमतौर पर दिसंबर के आखिरी में नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाती है लेकिन इस बार कोरोना के चलते अभी तक प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ आज प्राइवेट स्कूलों के प्रिंसिपल की बैठक हुई जिसमें यह मुद्दा उठाया गया और इसी पर सीएम केजरीवाल ने नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने का आश्वासन दिया.

अरविंद केजरीवाल सरकार ने NDMC के पार्षदों के फंड में वृद्धि पर लगाई रोक, बताई यह वजह...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार का मुख्यमंत्री होने के नाते हमारी ज़िम्मेदारी है कि किसी बच्चे और अभिभावक के साथ अन्याय न हो. प्राइवेट स्कूल को स्कूल चलाने की छूट है, प्राइवेट स्कूल को हम अपना पार्टनर मानते हैं. सीएम ने कहा कि सभी बच्‍चों को स्कूल में दोबारा लौटना था लेकिन अभिभावकों को चिंता है. स्कूल खोलने का अनुभव कई देशों में अच्छा नही रहा है. कोई अभिभावक नही चाहता कि उसके बच्चे को कोरोना हो जाए. अब वैक्सीन आ गया है तो कुछ क्लास के लिए स्कूल खोले हैं. नर्सरी एडमिशन खोलने की मांग की गयी थी, तुरंत नर्सरी एडमिशन को खोलने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इस बार कोरोना की वजह से देरी हुई लेकिन अब नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा.