दिल्ली में मच्छरों का बढ़ता आतंक, दिल्ली हाईकोर्ट ने राज्य सरकार औऱ नगर निगम से मांगा जवाब 

Delhi Dengue Crisis : कोरोना काल (Corona Virus) में दिल्ली में डेंगू कहर बरपाता है तो संकट खड़ा हो सकता है. कोविड-19 के कारण अस्पतालों (Covid Hospital) में मरीजों को भर्ती करने के पहले कोविड टेस्ट जैसी तमाम व्यावहारिक समस्याएं खड़ी हो सकती हैं.

दिल्ली में मच्छरों का बढ़ता आतंक, दिल्ली हाईकोर्ट ने राज्य सरकार औऱ नगर निगम से मांगा जवाब 

नई दिल्ली:

Delhi Dengue mosquitoes spread :कोरोनावायरस और ब्लैक फंगस के बीच दिल्ली में मच्छरों ने भी आतंक मचाना शुरू कर दिया है. दिल्ली में मच्छरों के बढ़ते प्रकोप को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने राज्य सरकार औऱ नगर निगम से मांगा जवाब है. हाईकोर्ट ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लिया है. अदालत ने दिल्ली सरकार ( AAP Government) और नगर निगम (Municipal Corporation) से गुरुवार तक ये बताने को.कहा है कि उन्होंने इसको लेकर अब तक क्या कदम उठाए हैं. शुक्रवार को मामले की अगली सुनवाई होगी.कोर्ट ने कहा कि अगर किसी को डेंगू (Dengue) की बीमारी हुई तो हॉस्पिटल में भर्ती कराना एक समस्या होगी. कोरोना के कारण उसके इलाज में समस्या आ सकती है. 

गौरतलब है कि दिल्ली में डेंगू कुछ सालों के अंतराल में अपना आतंक फैलाता रहा है. हालांकि कोर्ट के कड़े रुख के कारण दिल्ली सरकार और नगर निगम ने पिछले कुछ सालों में साफ-सफाई को लेकर व्यापक इंतजाम किए हैं. डेंगू का लार्वा (Dengue Larva) फैलाने के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई भी हुई है. हालांकि कोरोना काल (Corona Virus) में अगर राजधानी दिल्ली में डेंगू कहर बरपाता है तो संकट खड़ा हो सकता है. कोविड-19 के कारण अस्पतालों (Covid Hospital) में मरीजों को भर्ती करने के पहले कोविड टेस्ट जैसी तमाम व्यावहारिक समस्याएं खड़ी हो सकती हैं. दिल्ली के तमाम बड़े अस्पताल फिलहाल कोविड संबद्ध हैं, ऐसे में वहां जगह मिलना भी मुश्किल है. कोरोना की महामारी के कारण ओपीडी में भी मुश्किलें आ रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com