महाराष्ट्र में कोविड-19 वैक्सीन की किल्लत, BMC ने बंद किए मुंबई के 71 सेंटर्स

एक तरफ महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन की कमी सामने आ रही है. BMC के अनुसार मुंबई में आज वैक्सीन की कमी के चलते 71 वैक्सिनेशन सेंटर्स करने पड़े.

महाराष्ट्र में कोविड-19 वैक्सीन की किल्लत, BMC ने बंद किए मुंबई के 71 सेंटर्स

मुंबई में 120 सेंटर्स हैं जहां वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चल रहा है (फाइल फोटो)

मुंबई:

एक तरफ महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन की कमी सामने आ रही है. BMC के अनुसार मुंबई में आज वैक्सीन की कमी के चलते 71 वैक्सिनेशन सेंटर्स करने पड़े. उन्होंने बताया कि मुंबई में 120 सेंटर्स हैं जहां वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चल रहा है. इनमें से 71 सेंटर्स पर वैक्सीन खत्म हो चुकी है. जिसमें से 47 प्राइवेट, 14 MCGM और 10  सरकारी वैक्सीन सेंटर्स बंद हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेंटर्स के अंदर अलग-अलग वैक्सीन बूथ्स होते हैं. कुछ सेंटर्स में सिर्फ़ कुछ बूथ बंद किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: COVID वैक्सीन लगवाने पहुंची महिला, हेल्थ सेंटर ने लगा दिया कुत्ता काटने का टीका, बोलीं- 'चक्कर आने लगे और...'

बताते चलें कि गुरुवार को वैक्सीन के मामले को लेकर महाराष्ट्र और केंद्र में जमकर तकरार देखने को मिली थी. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सवाल किया कि राज्य को गुजरात और मध्य प्रदेश समेत कुछ अन्य राज्यों की तुलना में कोविड-19 के कम टीके क्यों दिए जा रहे हैं जबकि राज्य टीकाकरण अभियान में अग्रणी है और सबसे ज्यादा एक्टिव मामले हैं. टोपे ने केंद्र पर सवाल दागते हुए कहा था हमारे पास सिमित स्टॉक बचा है, उन्होंने अन्य राज्यों को वैक्सीन की खुराकों की जानकारी देते हुए कहा कि महाराष्ट्र को 7.5 लाख खुराकें मिली है वहीं उत्तर प्रदेश को 48 लाख खुराकें, मध्य प्रदेश को 40 लाख, गुजरात को 30 लाख और हरियाणा को 24 लाख खुराकें दी गयी हैं. 

यह भी पढ़ें: COVID वैक्सीन का दूसरा डोज़ लेने के बाद सरदार जी ने बर्फ की नदी पर किया जबरदस्त भांगड़ा - देखें Viral Video


उन्होंने कल बताया था कि हमारे पास मुश्किल से नौ लाख खुराकें बची हुई है जिससे एक या डेढ़ दिन ही टीकाकरण हो पाएगा. साथ ही कहा कि टीके की कमी के कारण सतारा, सांगली और पनवेल में कई वैक्सीनेशन सेंटर्स बंद कर दिए गए हैं. एक दिन पहले ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार के ‘लापरवाहपूर्ण' रवैये ने इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरे देश के प्रयास को कमतर किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)