यह ख़बर 12 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आंध्रप्रदेश में उपचुनाव : जगन और कांग्रेस में टक्कर

खास बातें

  • इन सीटों के मतदाता आज कांग्रेस से अलग होकर वाईएसआर कांग्रेस बनाने वाले जगन मोहन रेड्डी की किस्मत का फैसला करेंगे।
हैदराबाद:

आंध्रप्रदेश की नेल्लोर लोकसभा और देशभर की 26 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान किया जा रहा है। सबकी नज़र आंध्र प्रदेश पर है जहां एक लोकसभा और 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

इन सीटों के मतदाता आज कांग्रेस से अलग होकर वाईएसआर कांग्रेस बनाने वाले जगन मोहन रेड्डी की किस्मत का फैसला करेंगे। आय से अधिक संपत्ति के मामले में जगन न्यायिक हिरासत में हैं लेकिन उनके समर्थकों का मानना है कि कांग्रेस ने जानबूझकर उन्हें चुनाव से दूर रखने के लिए सीबीआई का इस्तेमाल किया।

आंध्र प्रदेश की 18 विधानसभा में से एक तेंलगाना क्षेत्र के अंतर्गत आती है। उसे छोड़कर सभी जगह पर जगन की पार्टी मजबूत स्थिति में है। अगर जगन की पार्टी को जनमत मिलेगा तो कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पिछले कुछ महीनों में कई कांग्रेस नेता पार्टी छोड़कर वाईएसआर कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण भारत में आंध्र प्रदेश की कांग्रेस सरकार इकलौती ऐसी सरकार है जो अकेले कांग्रेस के दम पर बनी है। आज हो रहे उपचुनाव को 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। क्या जगन अपना जादू चला पाएंगे इसका फैसला जल्द ही हो जाएगा क्योंकि इन उपचुनावों का नतीजा 15 जून को ही आ जाएगा।