अरविंद केजरीवाल ने कहा- क्या उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल देहरादून में मिलते हैं..

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल रविवार को उत्तराखंड के अपने पहले दौरे पर रहेंगे. उन्होंने खुद ट्वीट कर उत्तराखंड दौरे की जानकारी दी है. साथ ही राज्य में महंगी बिजली दर को लेकर भी ट्वीट किया है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा- क्या उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल देहरादून में मिलते हैं..

कल उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को उत्तराखंड जाएंगे. अरविंद केजरीवाल ने खुद अपने उत्तराखंड दौरे की जानकारी ट्वीट कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उत्तराखंड खुद बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बेचता भी है. फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महंगी बिजली क्यों? दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से ख़रीदता है. फिर भी दिल्ली में बिजली फ़्री.. क्या उत्तराखंड वासियों को फ़्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए? कल देहरादून में मिलते हैं. बता दें कि अरविंद केजरीवाल पहली बार उत्तराखंड के दौरे पर जा रहे हैं. उनके दौरे को लेकर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.

दरअसल अरविंद केजरीवाल अपनी आम आदमी पार्टी के विस्तार में जुटे हुए हैं. इसके तहत वे बीते दिनों गुजरात और पंजाब का दौरा कर चुके हैं. इन दोनों ही राज्यों में 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाला है. राज्यों के दौरे पर सीएम केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से वार्ता की और उन्हें जीत का मंत्र दिया है. गुजरात में आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था. 

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को मजबूती देने के लिए अरविंद केजरीवाल का फोकस उत्तर प्रदेश पर भी है. बीते दिनों आप नेता संजय सिंह ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी. दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों के गठबंधन की चर्चाएं भी जोरों पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं उत्तराखंड की बात करें तो, राज्य में आम आदमी पार्टी सक्रियता बढ़ती जा रही है. इसकी जीती-जागती तस्वीर हाल ही में गंगोत्री उपचुनाव को लेकर देखने को मिली है. यहां होने वाले उपचुनाव में भाजपा ने प्रत्याशी के रूप में उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत के नाम का एलान किया है. वहीं आम आदमी पार्टी ने गंगोत्री सीट से अजय कोठियाल का नाम उम्मीदवार के तौर पर घोषित किया है.