मोबाइल ऐप ने किया शशि थरूर जैसी अंग्रेजी सिखाने का दावा, कांग्रेस नेता बोले- कानूनी कार्रवाई करूंगा

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वो ऐप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, क्योंकि ऐप ने अपने विज्ञापन में लोगों को उनकी स्टाइल की अंग्रेजी सिखाने का दावा किया है, इतना ही नहीं उनकी अनुमति के बिना उनके नाम और तस्वीर का इस्तेमाल किया है.

मोबाइल ऐप ने किया शशि थरूर जैसी अंग्रेजी सिखाने का दावा, कांग्रेस नेता बोले- कानूनी कार्रवाई करूंगा

कांग्रेस नेता शशि थरूर (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Congress Leader Shashi Tharoor) ने दावे से अंग्रेजी सिखाने वाली एक ऐप को लेकर सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने ऐप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात करते हुए ट्वीट किया है कि, ऐप ने उनकी तस्वीर और नाम का इस्तेमाल अपने विज्ञापन में किया है, जिसकी अनुमति ऐप कंपनी ने नहीं लिया है. शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वो ऐप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, क्योंकि ऐप ने अपने विज्ञापन में लोगों को उनकी स्टाइल की अंग्रेजी सिखाने का दावा किया है, इतना ही नहीं उनकी अनुमति के बिना उनके नाम और तस्वीर का इस्तेमाल किया है.

ब्रिटिश संसद में किसान आंदोलन पर हुई चर्चा पर शशि थरूर बोले- 'सरकार का दोष नहीं है, लेकिन...'

तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि वो इस तरह से अंग्रेजी सिखाने के किसी भी अनुप्रयोगों का समर्थन नहीं करते हैं. शशि थरूर ने ट्विटर पर ऐप के विज्ञापन का स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया है, जिसमें शशि थरूर की तस्वीर लगी हुई है और लिखा है कि, “शशि थरूर की तरह अंग्रेजी बोलें.” थरूर ने कहा कि उनका ध्यान इस विज्ञापन की ओर कई छात्रों द्वारा आकर्षित किया गया, जिसमें उन्होंने पाया कि उनके नाम और फोटो का इस्तेमाल करके किस तरह से ये ऐप छात्रों को गुमराह कर रहा है.

शशि थरूर का ट्वीट ट्रोल करने लगा है. कई लोग उनके ट्वीट पर अलग-अलग तरह से रिएक्शन दे रहे हैं और रिट्वीट कर रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि यह ऐप ऐसा दावा नहीं कर रहा है कि शशि थरूर उसके पाठ्यक्रम का समर्थन कर रहे हैं, बल्कि वह उनके जैसा एक उदाहरण दे रहा है. उनकी तस्वीर और नाम का इस्तेमाल एक उदाहरण के रूप में कर रहा है. वहीं, कुछ यूजर्स रिएक्शन दे रहे हैं कि शशि थरूर के लिए यह आइडिया अच्छा है, उन्हें छात्रों को ऑनलाइन अंग्रेजी सिखाना चाहिए.

PM मोदी की दाढ़ी पर केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद में भिड़ंत, मुरलीधरन बोले- इलाज कराएं शशि थरूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने ट्वीट किया कि, इस विज्ञापन पर उसकी समझ है कि ऐप कंपनी शशि थरूर के अंग्रेजी बोलने की प्रशंसा कर रही है, और युवाओं को अंग्रेजी भाषा में कुशल वक्ता बनने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रही है. बता दें कि, एक राजनीतिक नेता होने के अलावा शशि थरूर अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबों जैसे द ग्रेट इंडियन नोवेल, एन एरा ऑफ डार्कनेस, व्हाई आई एम ए हिंदू और कई और के लिए लोकप्रिय हैं.