बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से 8 मरीजों की मौत, 487 नए मामले

बिहार में शनिवार अपराह्नन चार बजे से रविवार चार बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 487 नए मामले प्रकाश में आए हैं, जिनमें गोपालगंज जिले में सबसे अधिक 45 मामले सामने आए हैं.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से 8 मरीजों की मौत, 487 नए मामले

प्रतीकात्मक तस्वीर.

पटना:

बिहार (Biahar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान आठ और व्यक्ति की मौत हो जाने से इससे मरने वालों की संख्या रविवार को 9492 हो गई. वहीं, पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत होने से लेकर इस रोग से अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढकर 717215 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक,बिहार में शनिवार अपराह्नन चार बजे से रविवार चार बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 487 नए मामले प्रकाश में आए हैं, जिनमें गोपालगंज जिले में सबसे अधिक 45 मामले सामने आए हैं.

क्या बिहार में कोरोना जांच के नाम पर एक और घोटाला हो गया ?

प्रदेश में अब तक सामने आए 717215 संक्रमित लोगों में से 702411 मरीज ठीक हुए हैं, जिनमें पिछले 24 घंटे के भीतर ठीक हुए 868 मरीज भी शामिल हैं. बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 110037 नमूनों की जांच की गयी जबकि पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत होने से लेकर अबतक प्रदेश में 31323290 नमूनों की जांच की गयी है. बिहार में वर्तमान में 5311 मरीज उपचाराधीन हैं. बिहार में रविवार को 52769 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया और प्रदेश में अबतक 12123362 लोग टीका ले चुके हैं.

मध्य प्रदेश में भी कोरोना से हुईं मौतों के सरकारी आंकड़े वास्तविकता से कम होने के मिले संकेत

वहीं, बिहार में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों पर पटना हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान राज्य सरकार से कहा है कि वह सरकारी आंकड़ों से संतुष्ट नहीं है. कोर्ट इस मामले की लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है. हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान साफ किया कि अगर कोर्ट का आदेश नहीं होता तो शायद राज्य इन लोगों की, जिनकी मौत कोरोना से हुई है, सरकारी आंकड़ों में नाम तक नहीं होता. शायद सरकार उनकी सुध तक नहीं लेती.


सिर्फ स्वस्थ देश ही बन सकता है समृद्ध देश : प्रतिभा पांडे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)