200 करोड़ रुपये की वसूली के केस में ED के सामने आज भी पेश नहीं हुईं जैकलीन फर्नांडिस

बता दें कि दो सौ करोड़ की ये रंगदारी वसूलने के लिए मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को तिहाड़ जेल के भीतर से ही मोबाइल फोन करता था. जैकलीन सुकेश के बहकावे में आ गई थी.

200 करोड़ रुपये की वसूली के केस में ED के सामने आज भी पेश नहीं हुईं जैकलीन फर्नांडिस

200 करोड़ की वसूली मामले में ईडी के सामने आज भी पेश नहीं हुईं जैकलीन

मुंबई:

दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के अंदर से 200 करोड़ रुपये के वसूली रैकेट चलाने के मामले में बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन (Jacqueline Fernandes) फर्नांडिस  प्रवर्तन निदेशालय के सामने आज भी पेश नहीं हुईं. सूत्रों के मुताबिक- उन्होंने अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग में व्यस्तता का हवाला दिया है. अब ईडी फिर जैकलीन को समन करेगी.  वही मामले की  जांच कर रही दिल्ली पुलिस की EOW ने भी सुकेश चंद्रशेखर लीना पॉल से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारियां और दस्तावेज ED से मांगे हैं. जल्द ED इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकती है.  बता दें कि EOW भी जल्द कुछ और बड़ी गिरफ्तारियां 200 करोड़ की रंगदारी मामले में कर सकती है.

इससे पहले दो बार जैकलीन समन के बावजूद अपने कामों का हवाला देकर जांच में शामिल नहीं हुई थीं.  ईडी को जानकारी मिली थी कि वह सोमवार को जांच में शामिल होंगी. शनिवार को जैकलीन को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो नहीं आईं और सोमवार को पेश होने के लिए कहा. लीना और सुकेश इस वक्त ईडी की हिरासत में हैं. एक और एक्ट्रेस नोरा फतेही की दो बार ईडी के सामने पेश हो चुकी है. सूत्रों के मुताबिक-नोरा ने बताया कि वो इस मामले में पीड़ित और गवाह हैं.

बता दें कि तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपये की रंगदारी वसूलने के मामले में सुकेश चंद्रशेखर और उसकी कथित पत्नी एक्ट्रेस लीना पाल जेल में बन्द है. सुकेश ने नोरा फतेही को भी अपने जाल में फंसाने की साजिश रची थी.नोरा फतेही एक कनेडियन मॉडल-अभिनेत्रीं हैं. नोरा ने बॉलीवुड में कई मशहूर आइटम सॉन्ग पर डांस किया है. वो कई रिऐलिटी शो में नज़र आ चुकी हैं. नोरा स्ट्रीट डांसर 3डी, बाटला हाउस जैसी फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

जानकारी के मुताबिक, दो सौ करोड़ की ये रंगदारी वसूलने के लिए मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को तिहाड़ जेल के भीतर से ही मोबाइल फोन करता था. जांच एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि सुकेश चंदशेखर तिहाड़ जेल के अंदर से ही जैकलीन को कॉल स्पूफिंग सिस्टम के माध्यम से फोन करता था. लेकिन सुकेश चंद्रशेखरअपनी पहचान और पद बड़ा चढ़ाकर बताता था. जांच एजेंसी के अनुसार, जब जैकलिन सुकेश के जाल में फंसने लगी तो उसे महंगे फूल और चॉकलेट गिफ्ट के तौर पर भेजने लगा. जैकलीन ये नहीं समझ पा रही थी कि ये सारा कुछ तिहाड़ जेल में बंद शातिर ठग सुकेश चंदशेखर कर रहा है. जांच एजेंसियों को सुकेश की अहम कॉल रिकॉर्ड हाथ लगे हैं. इसी आधार पर जैकलीन के साथ हुई धोखाधड़ी का जांच एजेंसियों को भी जानकारी मिल सकी. जांच एजेंसियों ने सुरक्षा कारणों से उस नाम और पद का खुलासा नहीं किया है जो सुकेश चंद्रशेखर बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन को बताता था. इसी से जैकलीन सुकेश के बहकावे में आ गई थीं.

ये VIDEO भी देखें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com