Weight Loss Drink: पेट की चर्बी घटाने के लिए इस एक जूस में मिलाएं नींबू का रस, रोजाना खाली पेट करें सेवन!

Best Weight Loss Drink: वजन घटाने के लिए जूस (Weight Loss Juice) काफी कारगर हो सकती है. एक्स्ट्रा बॉडी फैट न सिर्फ दिखने में खराब लगता है बल्कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है. करी पत्ते के स्वास्थ्य लाभ (Health Benefits Curry Leaves) कई है. यह कई परेशानियों के लिए कारगर माना जाता है. खासकर वजन घटाने के लिए करी पत्ता (Curry Leaves For Weight Loss) कमाल हो सकता है.

Weight Loss Drink: पेट की चर्बी घटाने के लिए इस एक जूस में मिलाएं नींबू का रस, रोजाना खाली पेट करें सेवन!

Weight Loss Drink: वजन और पेट की चर्बी को आसानी से घटाएगी यह एक ड्रिंक, रोजाना करें सेवन

खास बातें

  • रोजाना सुबह पिएं ये एक जूस और वजन और पेट की चर्बी को कहें बाय-बाय.
  • वजन घटाने के लिए सुूबह खाली पेट करें इस एक जूस का सेवन.
  • इस एक पत्ते का जूस वजन घटाने के लिए हो सकता है कमाल!

Curry Leaves Juice For Weight Loss: पेट की चर्बी घटाने के लिए लोग कई तरह के उपाय तलाशते हैं. खासकर लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से तो लोगों की मोटापा (Obesity) बढ़ने की टेंशन होने लगी. जो लोग अपनी पेट की चर्बी (Belly Fat) को छुपाते रहते हैं उनके लिए यहां एक ऐसा उपाय है जो वजन घटाने (Weight Loss) के लिए कारगर हो सकता है. वजन घटाने के लिए कई चीजें फायदेमंद हो सकती है. उनमें से एक है जूस. वजन घटाने के लिए जूस (Weight Loss Juice) काफी कारगर हो सकता है. एक्स्ट्रा बॉडी फैट (Extra Body Fat) न सिर्फ दिखने में खराब लगता है बल्कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है. करी पत्ते के स्वास्थ्य लाभ (Health Benefits Curry Leaves) कई है. यह कई परेशानियों के लिए कारगर माना जाता है. खासकर वजन घटाने के लिए करी पत्ता (Curry Leaves For Weight Loss) कमाल हो सकती है.

अगर आप वाकई वजन या पेट की चर्बी घटाने (Reduce Belly Fat) के बारे में सोच रहे हैं तो यह मोर्निंग जूस आपके लिए कारगर हो सकता है. आप इस पत्ते की ड्रिंक को डिटॉक्‍स ड्रिंक (Detox Drink) के रूप में भी पी सकते हैं जिससे आपका पेट भी साफ रहेगा और पाचन (Digestion) भी बेहतर हो सकता है. पेट की चर्बी घटाने के लिए करी पत्ते का जूस (Curry Leaf Juice To Reduce Belly Fat) काफी फायदेमंद हो सकता है.

जिस तरह से आप रोजाना सुबह उठकर पानी का गिलास पीते हैं उसी तरह से आसानी से बनने वाली इस ड्रिंक को बनाकर रोजाना सुबह सेवन करने से आप पेट की चर्बी (Belly Fat) और एक्स्ट्रा बॉडी फैट से छुटकारा पा सकते हैं. 

ऐसे बनाएं वजन घटाने वाली ड्रिंक | How To Make A Weight Loss Drink

- पेट की चर्बी घटाने वाली ड्रिंक को बनाने के लिए 8 से 10 करी पत्ते और एक गिलास पानी लें.
- इन्‍हें अच्‍छी तरह से ग्राइंडर में पीस लें. 
- वे लोग जिनके पास कड़ी पत्‍ता उपलब्‍ध नहीं है, वे पुदीने और हरी धनिए का भी प्रयोग कर सकते हैं.
- इसका जूस बनाकर गिलास में लें.
- इसमें आधा कटा हुआ नींबू निचोड़ लें.

kd5vi3vgCurry Leaves For Weight Loss: करी पत्तों का जूस वजन के साथ घटाता है पेट की चर्बी 

अगर आप अपने दिन की शुरूआत इस कमाल की ड्रिंक के साथ करते हैं तो आपको वजन के साथ पेट की चर्बी को घटाने में भी मदद मिल सकती है. इससे आपको क्लोरोफिल की एक अच्छी खुराक भी मिलेगी. इस जूस में कई तरह के विटामिन भी मौजूद होते हैं. यह ड्रिंक पेट की चर्बी घटाने के लिए कमाल हो सकती है. कढ़ी पत्ते के साथ पालक या अजवाइन जैसी कुछ सब्जियों को भी मिला सकते हैं. इसके अलावा इसमें पुदीने की पत्‍तियों को भी डाल सकते हैं. 

यह जूस कैसे घटाता है वजन और पेट की चर्बी | How Does This Juice Reduce Weight And Belly Fat

वजन और पेट की चर्बी बढ़ने के कई कारण हो सकते हैं. यह जूस आपके लिए इसलिए फायदेमंद हो सकता है क्योंकि यह शरीर को डिटॉक्स करता है और आपके पाचन को बेहतर बना सकता है. कढ़ी पत्‍ते का यह ग्रीन जूस शरीर में जमा हुए टॉक्‍सिन को बाहर निकालने में फायदेमंद हो सकता है. रोजाना इस जूस को पीने से आप जिस तरह की बॉडी पाना चाहते हैं वह आपको जल्द ही मिल सकती है.

करी पत्तों के जूस का सेवन करने से अपच की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है. यह दस्त और मतली के लिए भी फायदेमंद हो सकते हैं. वजन घटाने के लिए अच्छा परिणाम पाने के लिए आपको इ ड्रिंक को पीने से पहले या बाद एक्सरसाइज करने की भी सलाह दी जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.