विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 24, 2023

30 की उम्र के बाद रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 1 चीज, हफ्तेभर में गायब हो जाएंगी झुर्रियां

Wrinkles Home Remedies: आज हम आपको कुछ ऐसे असरदार नुस्खा बताएंगे जो चेहरे की झुर्रियों को कंट्रोल करने में मदद कर सकता है. आइए जानते हैं स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को किस तरह से रोका जा सकता है. 

Read Time: 3 mins
30 की उम्र के बाद रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 1 चीज, हफ्तेभर में गायब हो जाएंगी झुर्रियां
झुर्रियां कम करने में मदद करेंगे बादाम का तेल.

Wrinkles Home Remedies: बढ़ती उम्र के लक्षण सबसे पहले हमारी स्किन पर नजर आते हैं. बता दें कि चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइंस दिखने लगती हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कम उम्र में ही चेहरे पर ये निशान दिखने लगते हैं जो महिलाओं को बेहद परेशान कर देता है. कुछ महिलाओं के चेहरे पर 30 की उम्र के पहले से ही झुर्रियां नजर आने लग जाती हैं. अगर आप भी बढ़ती उम्र के इन लक्षणों को कंट्रोल करना चाहते हैं तो आज हम आपकी मदद करेंगे. आज हम आपको कुछ ऐसे असरदार नुस्खा बताएंगे जो चेहरे की झुर्रियों को कंट्रोल करने में मदद कर सकता है. आइए जानते हैं स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को किस तरह से रोका जा सकता है. 

झुर्रियां दूर करने के घरेलू नुस्खे ( Wrinkles Home Remedies)

बादाम का तेल 

झुर्रियों को कम करने के लिए बादाम का तेल बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. इसमें विटामिन ई पाया जाता है जो झुर्रियों को कम करे में मदद कर सकता है. इसके साथ ही यह स्किन सेल्स को हेल्दी बनाए रख सकता है. रात को सोने से पहले इस तेल को चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट मसाज करने से आपको बेहतर रिजल्ट मिल सकते हैं और कुछ ही दिनों में झुर्रियां गायब हो सकती है.

इस तरह से लगाएं बादाम का तेल 

ये भी पढ़ें: सर्दियों में हर रोज पी लें इस हरे फल का जूस, दमकती त्वचा के साथ नेचुरली काले होंगे बाल, वजन भी होगा कम

विटामिन ई कैप्सूल 

रात को सोने से पहले बादाम के तेल में विटामिन ई कैप्सूल को मिला लें. अब इस तेल को अपने फेस पर लगाकर लगभग 10 मिनट के लिए मसाज कर के तेल को सुखा दें और सो जाएं. सुबह नॉर्मल पानी से चेहरे को धोकर साफ कर लें. 

एलोवेरा

एलोवेरा हमेशा से ही अपने चमत्कारी गुणों के लिए जाना जाता है. यह स्किन को मॉइश्चराइज रखने के साथ ग्लोइंग बनाने में भी मदद करता है. आप बादाम के तेल में एलोवोरा को मिलाकर दिन के समय फेस पर लगा सकते हैं. इस पेस्ट को फेस पर लगभग 30 मिनट के लिए लगा रहने दें और इसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरे को साफ कर लें. 

इस तरीके से बादाम के तेल का इस्तेमाल झुर्रियों को दूर करने में मदद कर सकता है. इन नुस्खों को नियमित तौर पर कर के आप झुर्रियों की समस्या से निजात पा सकते हैं.
 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वायु प्रदूषण से हर साल 33,000 भारतीयों की मौत, डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन से भी नीचे भारत की एयर क्वालिटी : रिपोर्ट
30 की उम्र के बाद रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये 1 चीज, हफ्तेभर में गायब हो जाएंगी झुर्रियां
सफेद बालों को काला करने की है बड़ी टेंशन, तो बस कर लीजिए ये एक काम, 15 दिन में मिलेगा अच्छा रिजल्ट
Next Article
सफेद बालों को काला करने की है बड़ी टेंशन, तो बस कर लीजिए ये एक काम, 15 दिन में मिलेगा अच्छा रिजल्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;