सोने से पहले 5 मिनट में लगा लीजिए ये एक चीज, हफ्तेभर में चेहरा दिखेगा जवां और टाइट होने लगेगी झुर्रियों से लटकती स्किन

Wrinkles Home Remedies: अगर आप भी एक टाइट ग्लोइंग और जवां स्किन पाना चाहते हैं तो यहां हम एक ऐसा घरेलू नुस्खा बता रहे हैं जो आपके लिए कमाल कर सकता है.

सोने से पहले 5 मिनट में लगा लीजिए ये एक चीज, हफ्तेभर में चेहरा दिखेगा जवां और टाइट होने लगेगी झुर्रियों से लटकती स्किन

How To Get Rid of Wrinkles: नेचुरल चीजें हमेशा बिना साइडइफेक्ट्स के असर दिखाती हैं.

How To Get Rid of Wrinkles: जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है हमारी स्किन पर झुर्रियां नजर आने लगती हैं. उम्र के साथ चेहरे की चमक होने लगती है और पिगमेंटेशन, एजिंग के लक्षण नजर आने लगते हैं. साथ ही स्किन भी ढीली पड़ने लगती है. ग्लोइंग और टाइट स्किन पाने के लिए मार्केट में कई प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट मौजूद हैं, लेकिन इनका असर कुछ समय तक ही होता है इसके साथ ही यह स्किन को सेंसटिव भी बना देते हैं. नेचुरल चीजें हमेशा बिना साइडइफेक्ट्स के असर दिखाती हैं.

कुछ घरेलू नुस्खे हैं जो स्किन को चमक को वापस पाने में मदद कर सकते हैं और झुर्रियों और दाग-धब्बों से छुटकारा दिला सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप अपने स्किन केयर रूटीन का सही से चुनाव करें. झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए यहां हम एक ऐसा घरेलू नुस्खा बता रहे हैं जो आपके लिए कमाल कर सकता है.

यह भी पढ़ें: बस 2 दिन इस तरह खा लीजिए किशमिश, पेट की सारी गंदगी निकल जाएगी बाहर, कब्ज से मिलेगा तुरंत छुटकारा

झुर्रियों और फाइन लाइन्स को दूर करने का घरेलू नुस्खा | Home remedy to remove wrinkles and fine lines

झुर्रियों को दूर करने के लिए आप नारियल तेल और हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. हल्दी में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो हमारी स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं. वहीं नारियल तेल स्किन को टाइट करने और ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकता है. इसके लिए आपको 1 चम्मच नारियल तेल में 1 चुटकी हल्दी को अच्छे से मिक्स कर लें. फिर झुर्रियों वाली जगह पर इस पेस्ट को लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें. सुबह उठकर पानी से चेहरे को साफ कर लें.

एसिडिटी के लक्षण, कारण, इलाज, उपचार, परहेज | Dr Prakhar Gupta



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)