Skin Tightening Facepack: चेहरे की स्किन पड़ गई है ढीली, तो स्किन टाइटनिंग के लिए ट्राई करें ये 3 होममेड फेस पैक, निखर जाएगी त्वचा

Skin Tightening Face Pack: अगर आप भी अपनी स्किन को हेल्दी ग्लोइंग और टाइड रखना चाहते हैं तो आप मार्केट जाए बिना भी ऐसा कर सकते हैं. बस कुछ घरेलू उपाय अपना कर.

Skin Tightening Facepack: चेहरे की स्किन पड़ गई है ढीली, तो स्किन टाइटनिंग के लिए ट्राई करें ये 3 होममेड फेस पैक, निखर जाएगी त्वचा

Natural Face Pack: फाइन लाइंस की समस्या को दूर करने में मददगार हैं ये फेस पैक.

Skin Tightening Face Pack in Hindi: भला कौन नहीं चाहेगा कि उसकी स्किन मुलायम और खूबसूरत हो. फेस की स्किन (Skin Care) को डाइट और ग्लोइंग बनाने के लिए मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट मिलते हैं. लेकिन मार्केट में मिलने वाले प्रोडक्ट में केमिकल भी पाया जाता है जो कभी-कभी स्किन को डैमेज भी कर सकता है. तो अगर आप भी अपनी स्किन को हेल्दी ग्लोइंग और टाइड रखना चाहते हैं तो आप मार्केट जाए बिना भी ऐसा कर सकते हैं. बस आपको अपने घर कि किचन में जाना है और वहां से कुछ चीजों को लेकर उनसे फेस पैक (Face Pack) तैयार करना है. इस फेसपैक से स्किन को क्लीन करने में भी मदद मिल सकती है, तो चलिए जानते हैं घर पर कैसे बनाएं फेस पैक.

स्किन टाइटनिंग के लिए ऐसे बनाएं फेस पैक- How To Make Face Pack For Tighten Skin:

1. हल्दी और दूध-

किचन में मौजूद हल्दी और दूध आपके बड़े काम की चीज हैं. असल में हल्दी में एंटी-माइक्रोबियल गुण पाए जाते हैं, जो डेड स्किन सेल्स (dead skin cells) को हटाने में मदद कर सकते हैं. स्किन को डाइट करने के लिए आपको बस करना क्या है 3 से 4 चम्मच दूध में 1 चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगा दें. इसके बाद चेहरे को पानी से धोएं. इससे स्किन का ग्लो भी बढ़ सकता है. 

ये भी पढ़ें- नारियल तेल में मिलाकर लगा लें ये चीजें, इतनी तेजी से बढ़ेंगे कि 15 दिन में हो जाएंगे दोगुने लंबे

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

2.  दही और केला-

दही और केला दोनों ही ऐसी चीजें हैं जो हमारे सेहत के लिए बेहद फायदेमंद मानी जाती हैं. दही और केले का पैक बनाने के लिए आपको 1 केला मैश्ड करके 3-4 चम्मच दही में मिलाना है और पेस्ट बना कर चेहरे पर अप्लाई करना है. इससे चेहरे पर जमा गंदगी को दूर करने और स्किन को टाइट करने में मदद मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- Health Tips: बहुत आसान है शक्कर या मीठे से दूरी बनाना, 7 सिंपल टिप्स आएंगे काम

3. एलोवेरा और टमाटर-

टमाटर एक ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल लगभग हर दिन हर घर में किया ज्यादा है, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि टमाटर ना केवल आपके स्वाद और सेहत के लिए अच्छा है बल्कि, स्किन के लिए भी काफी अच्छा है. विटामिन सी से भरपूर टमाटर स्किन में कोलेजन बनाने में मदद करता है. 1-2 चम्मच टमाटर प्यूरी में 1 चम्मच एलोवेरा जेल को मिलाकर पैक तैयार करना है. इस पैक को चेहरे पर लगाएं इसके बाद साफ पानी से धो लें. इस पैक के इस्तेमाल से स्किन की डलनेस को दूर करने के साथ पिंपल्स से भी राहत मिल सकती है.

Osteoporosis: Causes, Symptoms, treatment | ऑस्टियोपोरोसिस, हड्डियों की कमजोरी: कारण, लक्षण, इलाज | Watch Video



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)