चावल उबालकर चेहरे पर इस तरह लगाएं उसका पानी, 15 दिन में फेस पर नेचुरल ग्लो देख सब होने लगेंगे हैरान

Rice Water Skin Benefits: आजकल चेहरे को साफ करने और उसे ग्लोइंग बनाने के लिए मार्केट में न जाने कितने प्रोडक्ट्स आ गए हैं, लेकिन आपको बता दें चावल का पानी नेचुरल तरीके से इन सभी से अच्छा रिजल्ट दे सकता है.

चावल उबालकर चेहरे पर इस तरह लगाएं उसका पानी, 15 दिन में फेस पर नेचुरल ग्लो देख सब होने लगेंगे हैरान

Rice Water Benefits For Skin: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ये घरेलू नुस्खा काफी कारगर है.

Skin Care Tips: स्किन केयर में घरेलू चीजों का इस्तेमाल करना सबसे ज्यादा फायदेमंद है. हालांकि आमतौर पर लोगों को सिर्फ हल्दी, एलोवेरा और गुलाब जल लगाने के बारे में ही पता होता है, लेकिन आपको बता दें ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू नुस्खे और भी हैं, जो चमत्कार कर सकते हैं. चमकदार त्वचा के लिए प्राकृतिक तरीके आजमाना सबसे सही है क्योंकि उनके कोई साइडइफेक्ट्स नहीं होते हैं. आपने अनेक तरह के स्किन केयर और ब्यूटी टिप्स सुने होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि चावल के पानी को अपने चेहरे पर लगाकर उसके चमत्कारिक लाभ कैसे लें. ग्लोइंग स्किन के लिए चावल का पानी बहुत पुराने समय से चर्चा में रहा है. ये आपके चेहरे को हेल्दी और चमकदार बनाने में मदद कर सकता है.

ग्लोइंग स्किन के लिए चावल के पानी के फायदे | Benefits of Rice Water For Glowing Skin

Latest and Breaking News on NDTV

चावल के पानी का उपयोग एक हीलिंग ट्रीटमेंट की तरह है, जिसमें चावल को उबाला जाता है और फिर उसका पानी चेहरे पर लगाया जाता है. यह आपकी स्किन को ग्लो करता है, उसे चिकना बनाता है, साथ ही कई स्किन रिलेटेड प्रोब्लम्स को भी दूर करने में मदद करता है. यह आपकी त्वचा को पोषण प्रदान करता है, उसे ताजगी देता है साथ ही उसकी चमक को भी सुधारता है.

यह भी पढ़ें: आपकी इन 5 गलतियों की वजह से बर्बाद हो जाती है खुशियां, जानिए खुद को अपनी ही खुशियों में आग लगाने से कैसे रोकें

चावल का पानी आपके चेहरे की रौनक को निखार सकता है और स्किन की गंदगी से मुक्ति दिला सकता है. इसके अलावा, यह आपकी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाता है.

इस तरह करें उपयोग:

चावल के पानी का उपयोग करने के लिए पहले चावल को उबालें और फिर उसका पानी ठंडा होने के लिए रख दें. फिर इस पानी को अपने चेहरे पर लगाएं और उसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें. अंत में उसे ठंडे पानी से धो लें. आप इसे हर दिन या फिर हर दूसरे दिन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कमजोर पाचन वाले बस कर लें ये काम, बढ़ेगी पाचन शक्ति, फिर जो खाएंगे सब हो जाएगा हजम

इस तरह चावल के पानी का उपयोग करके आप अपनी स्किन को हेल्दी, चमकदार बना सकते हैं, जो आपको निखारता हुआ और हेल्दी दिखने में मदद करेगा.

Video: वजन कम करेंगे ये जूस, वजन कैसे घटाएं | How to Lose Weight



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)