Weight Loss करना है तो 15 दिन पी लीजिए इस मसाले का पानी, Belly Fat हो जाएगा गायब, दिखेंगे पतले

Weight Loss Drink: वजन घटाने के लिए सबसे बेस्ट ड्रिंक्स की तलाश कर रहे हैं तो यहां एक ऐसा नेचुरल मसाला है जिससे घर पर आसानी से पेट की चर्बी घटाने और फैट बर्न करने वाली ड्रिंक बना सकते हैं.

Weight Loss करना है तो 15 दिन पी लीजिए इस मसाले का पानी, Belly Fat हो जाएगा गायब, दिखेंगे पतले

Weight Loss Diet: ये एक्स्ट्रा फैट और तोंद वाले लोगों के लिए कमाल कर सकता है.

खास बातें

  • ये ड्रिंक एक्स्ट्रा फैट और तोंद वाले लोगों के लिए कमाल कर सकता है.
  • आप पेट की चर्बी घटाने और फैट बर्न करने वाली ड्रिंक बना सकते हैं.
  • जानें इस ड्रिंक को बनाने का तरीका.

Weight Loss: मोटापा हमारी लाइफस्टाइल की खराब आदतों की वजह से होता है. आजकल लोग बढ़े हुए वजन से ज्यादा परेशान रहते हैं और वजन घटाने के कारगर उपाय तलाशते हैं. हमें सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि कौन सी आदतें वजन बढ़ा रही हैं. इसके साथ ही कुछ घरेलू नुस्खों को भी आजमाया चाहिए. यहां हम वजन घटाने का एक ऐसा नेचुरल उपाय बताने जा रहे हैं जो रामबाण माना जाता है और एक्स्ट्रा फैट और तोंद वाले लोगों के लिए कमाल कर सकता है.

वजन घटाने के लिए धनिया के बीजों के फायदे | Benefits of Coriander Seeds For Weight Loss

धनिया के बीज जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. इनमें फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट के साथ विटामिन के, सी और ए होता है जो मेटाबॉलिज्म और इम्यूनिटी को बढ़ावा देने में मदद करते हैं. इसके अलावा इस ड्रिंक में फैट बर्न करने वाले गुण होते हैं साथ ही ये पाचन स्वास्थ्य में सुधार और किडनी डिसऑर्डर को ठीक करने में मदद कर सकता है. जानें इस मसाला ड्रिंक को पीने से कैसे वजन कम होता है.

पेट की चर्बी घटाने के लिए गर्मियों में बेहद कारगर है इन पांच चीजों का जूस, 15 दिनों हो जाएगा शरीर का कायाकल्

धनिया का पानी बॉडी को डिटॉक्सिफाई करता है

खाली पेट धनिया के बीज का पानी पीने से टॉक्सिन्स को बाहर निकालकर शरीर की गंदगी को दूर करने में मदद मिल सकती है. इस ड्रिंक को नींबू के रस और शहद के साथ मिलाकर पीने से बेहतर वेट मैनेजमेंट में मदद मिलती है.

3en8fvqg

एलर्जी कम करता है

धनिया के बीज का पानी न केवल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, बल्कि खनिजों से भरा होता है और इसमें एंटी-फंगल और जीवाणुरोधी गुण होते हैं. इस डिटॉक्स पानी को खाली पेट पीने से त्वचा की चमक बढ़ सकती है और मुंहासे और त्वचा की समस्याएं दूर हो सकती हैं. इसके अलावा इस ड्रिंक में एंटीफंगल गुण शरीर से टॉक्सिन्स और एलर्जी को दूर करने में मदद करते हैं.

हाइड्रेशन बनाए रखता है

लिक्विड के साथ दिन की शुरुआत करने से शरीर के बेहतर हाइड्रेशन में मदद मिल सकती है और स्वस्थ इलेक्ट्रोलाइट संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है.

चेहरे पर दूध में ये चीज मिलाकर लगाने से आ जाता है निखार, हफ्तेभर इस्तेमाल कर पाएंगे दूध जैसी सफेदी

पाचन तंत्र को लाभ होता है

खाली पेट धनिया के बीज के पानी में घूंट-घूंट कर पीने ब्लोटिंग और बेचैनी कम हो जाती है. इसके अलावा, यह पेय मेटाबॉलिज्म रेट में सुधार करने में भी मदद करता है, जो वजन घटाने को बढ़ावा देने में मदद करता है.

धनिया के बीज का पानी कैसे बनाएं? | How TO Make Coriander Water

इस आसान इन्फ्यूज्ड ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले धनिया के बीजों को धो लें.
फिर 1 टेबल स्पून धनिया के बीज रात भर के लिए 1 गिलास पानी में भिगो दें.
सुबह इस मिश्रण को उबालें. छान लें और नींबू का रस और शहद के साथ मिलाएं और घूंट-घूंट कर पिएं.

How To Lose Weight and Belly Fat Fast | खाएं ये फल, तेजी से होगा वजन कम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.