मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये चीज, सफेद बाल बहुत लंबे समय तक रहेंगे काले, दोबारा जल्दी नहीं पड़ेगी डाई की जरूरत

Safed Balo Ko Kala Kaise Kare: आप भी सफेद बालों पर मेहंदी लगाकर उन्हें काला करते हैं, तो बालों को लंबे समय तक काला रखने के लिए उस मिश्रण में कुछ चीजें मिलाएं. ये नुस्खा बालों का काला, घना, मजबूत औल लंबा बनाने के लिए उपयोगी है.

मेहंदी में मिलाकर लगाएं ये चीज, सफेद बाल बहुत लंबे समय तक रहेंगे काले, दोबारा जल्दी नहीं पड़ेगी डाई की जरूरत

How To Make White Hair Black Naturally: बालों को काला करने के लिए मेहंगी बहुत लोग लगाते हैं.

How To Keep White Hair Black For Longer: जवानी में ही बालों का सफेद होना एक बुरे सपने जैसा है. कम उम्र में बाल सफेद कई कारणों से हो सकते है, लेकिन सवाल ये हैं कि सफेद बालों को काला कैसे करें, बालों को काला करने का घरेलू उपाय (White Hair Home Remedies), बालों को काला कैसे करें? आमतौर पर लोग अपने सफेद बालों को काला करने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि ये बहुत ज्यादा समय तक बालों का काला नहीं रखती है. ऐसे में क्या करें कि बाल लंबे समय तक काले और चमकदार दिखें. मेहंदी बालों को प्राकृतिक रूप से रंगने और पोषित करने का एक प्राचीन उपाय है. इसका प्रयोग न केवल बालों को एक सुंदर छटा प्रदान करने के लिए किया जाता है, बल्कि यह बालों को मजबूत और घना भी बनाता है, लेकिन सफेद बालों को छुपाने के लिए आपको मेहंदी में कुछ चीजों को मिलाकर लगाना शुरू कर देना चाहिए ताकि हेयर कलर लंबे समय तक रहे.

मेहंदी में ये चीजें मिलाकर अपने सफेद बालों पर लगाएं | Mix These Things In Henna And Apply it On Your Gray Hair

1. आंवला पाउडर

आंवला बालों के लिए एक चमत्कारी औषधि है. यह न केवल बालों को प्राकृतिक रूप से काला रखता है, बल्कि उन्हें मजबूत और घना भी बनाता है. हेना मिश्रण में आंवला पाउडर मिलाने से बाल लंबे समय तक काले और चमकदार रहते हैं.

2. कॉफी या चाय का पानी

कॉफी या चाय का पानी मेहंदी मिश्रण में मिलाने से बालों को गहरा भूरा या काला रंग मिलता है. यह खासकर उन लोगों के लिए उपयोगी है जो बालों को प्राकृतिक तरीके से डाई करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: इस विटामिन की कमी से कम उम्र में ही सफेद होने लगते हैं बाल, जानें क्या खाकर उगेंगे नए बाल और आएगा घनापन

3. नींबू का रस

नींबू का रस मेहंदी के रंग को और भी गहरा कर सकता है. यह बालों को न केवल चमक प्रदान करता है, बल्कि रूसी से भी लड़ता है. हालांकि, ज्यादा मात्रा में नींबू का उपयोग बालों को सुखा सकता है, इसलिए इसे संयम से प्रयोग करें.

4. दही

दही हेना मिश्रण में एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है. यह बालों को मुलायम और सिल्की बनाता है, साथ ही उन्हें गहराई से पोषित करता है.

5. अंडे की सफेदी

अगर आप अपने बालों को प्रोटीन की अच्छी मात्रा देना चाहते हैं, तो हेना मिश्रण में अंडे की सफेदी मिलाएं. यह बालों को न केवल मजबूत बनाता है, बल्कि उन्हें चमकदार और घना भी बनाता है.

यह भी पढ़ें: दही में ये चीज मिलाकर हफ्ते में 2 बार चेहरे पर मलें, 15 दिन बाद शीशे में ग्लो देख हो जाएंगे हैरान, लोग पूछेंगे कैसे हुआ ये कमाल

इस तरीके से करें उपयोग:

  • मेहंदी पाउडर में ऊपर बताए गए तत्वों में से एक को मिलाएं.
  • मिश्रण को अच्छी तरह से घोलें ताकि कोई गांठ न रहे.
  • इसे अपने बालों पर लगाएं और लगभग 2-3 घंटे तक या सूखने तक छोड़ दें.
  • बाद में ठंडे पानी से बालों को धो लें. शैम्पू का उपयोग अगले दिन करें.
  • हेना में ये तत्व मिलाकर आप न केवल अपने बालों को प्राकृतिक रूप से काला रख सकते हैं, बल्कि उन्हें हेल्दी और चमकदार भी बना सकते हैं.

How To Turn White Hair To Black | सफेद बालों को हमेशा के लिए काला कैसे करें?



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)