FIFA World Cup 2022: Lionel Messi का जादू सिर चढ़कर बोला, अर्जेंटीना ने मेक्सिको को हराया

FIFA World Cup 2022: बेहद ही अहम मैच में अर्जेंटीना ने मेक्सिको को 2-0 से हराकर फीफा वर्ल्ड कप में अपनी उम्मीद को बरकरार रखा है. साऊदी अरब से मिली हार के बाद अर्जेंटीना के लिए यह मैच काफी अहम था.  अर्जेंटीना की इस शानदार जीत में एक बार फिर मेस्सी (Lionel Messi) का जादू देखने को मिला जिन्होंने मैच में अपने वर्ल्ड कप करियर का 8वां गोल दागा और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 

FIFA World Cup 2022: Lionel Messi का जादू सिर चढ़कर बोला, अर्जेंटीना ने मेक्सिको को हराया

Lionel Messi का जादू सिर चढ़कर बोला

FIFA World Cup 2022: बेहद ही अहम मैच में अर्जेंटीना (Argentina) ने मेक्सिको को 2-0 से हराकर फीफा वर्ल्ड कप में अपनी उम्मीद को बरकरार रखा है. साऊदी अरब से मिली हार के बाद अर्जेंटीना के लिए यह मैच काफी अहम था.  अर्जेंटीना की इस शानदार जीत में एक बार फिर मेस्सी (Lionel Messi) का जादू देखने को मिला जिन्होंने मैच में अपने वर्ल्ड कप करियर का 8वां गोल दागा और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 

दरअसल, पहले हाफ में दोनों टीम की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ था लेकिन दूसरे हाफ में मेस्सी का जादू देखने को मिला और मैच के 64वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करके टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी. इसके बाद 87वें मिनट में अर्जेंटीना के एन्जो फर्नांडेज ने गोल दागकर टीम को 2-0 के बढ़त दिला दी. एन्जो फर्नांडेज के द्वारा दागे गए गोल के पीछे भी मेस्सी का ही हाथ रहा था. यहां भी मेस्सी ने अपने साथी खिलाड़ी एन्जो फर्नांडेज के लिए गोल लगाने का रास्ता बनाया जिसने उन्हें गोल करने का मौका दिया. एन्जो फर्नांडेज के गोल दागने के बाद यह तय हो गया कि अर्जेंटीना की टीम को जीत मिलने वाली है. इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना की टीम की उम्मीद बरकरार है. 

मेस्सी ने बनाया रिकॉर्ड


मेस्सी ने अपने ही देश के महान खिलाड़ी माराडोना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. दरअसल, फीफा विश्व कप के इतिहास में अर्जेंटीना की ओऱ से माराडोना ने 8 गोल अपने करियर में किए थे. वहीं, अब मेस्सी ने भी 8 गोल वर्ल्ड कप में करके माराडोना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. वहीं, वहीं, सबसे ज्यादा 10 वर्ल्ड कप गोल दागने का अर्जेंटिनियन रिकॉर्ड गैब्रियल बतिस्तुता के नाम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





Featured Video Of The Day

वित्त सचिव टी वी सोमनाथन ने कहा, "हमने नई टैक्स व्यवस्था को और बेहतर और व्यवहारिक बनाने की कोशिश की है"