देखें: विशेष रूप से विकलांग व्यक्ति बीमार मां के लिए बेचता है फल, इंटरनेट पर लोगों के दिल को छुआ उसकी कहानी ने

अनु के सामने आने वाली कई चुनौतियों के बावजूद, वह अपनी मुस्कान बनाए रखता है और कमाई करने की पूरी कोशिश करता है.

देखें: विशेष रूप से विकलांग व्यक्ति बीमार मां के लिए बेचता है फल, इंटरनेट पर लोगों के दिल को छुआ उसकी कहानी ने

खास बातें

  • अनु के सामने आने वाली कई चुनौतियों है.
  • वह हमेशा अपनी मुस्कान हमेशा बनाएं रखता है.
  • उसकी मां काफी बीमार है जिसकी वजह से वह फल बेचता है.

इंटरनेट दिलचस्प कहानियों और वीडियो से भरा है जो हमारे दिल को छू लेते हैं. हमेशा किसी न किसी तरह की कंटेंट होता है जो हमें एक ही समय में खुश और इमोशनम महसूस कराता है. और हाल ही में, एक ऐसा वीडियो जिसने हमें हर तरह की सुखद भावनाओं का अनुभव कराया, वह है अनु नामक एक विशेष रूप से विकलांग फल विक्रेता की कहानी. जब यूट्यूबर टेड टेड कुंचोक एक सुंदर और सुरम्य हिल स्टेशन की यात्रा पर थे, तो उन्होंने सड़क के किनारे बैठे एक फल विक्रेता को देखा और उनके साथ अपने अनुभव का डॉक्यूमेंट किया. 10 मिनट के दिल को छू लेने वाले वीडियो में जो कुछ सामने आया वह निश्चित रूप से हमें एहसास कराता है कि आज की दुनिया में करुणा और दया कितनी महत्वपूर्ण है.

टेड कुंचोक द्वारा कैप्चर किए गए वीडियो में, वह सबसे पहले फल विक्रेता के साथ बातचीत करता है और जल्द ही उसे पता चलता है कि वह व्यक्ति विशेष रूप से विकलांग है. उसके व्यवसाय के बारे में पूछने पर और वह संतरे क्यों बेचता है- अनु ने बताया कि वह कुछ समय से संतरे बेच रहा है क्योंकि उसकी मां घर पर बीमार है. उनका यह भी कहना है कि महामारी के कारण पर्यटकों की कम संख्या के कारण कारोबार में गिरावट आई है.

How To Make Highway Chicken Curry: वीकेंड पर फैमिली को खिलाना चाहते हैं कुछ स्पेशल तो बनाएं हाईवे स्टाइल चिकन करी

अनु के सामने आने वाली कई चुनौतियों के बावजूद, वह अपनी मुस्कान बनाए रखता है और कमाई करने की पूरी कोशिश करता है. वह यूट्यूबर से यहां तक पूछता है कि क्या वह सभी संतरे खरीदने को तैयार होगे. इस अच्छे काम में, हम टेड कुंचोक को सभी फल खरीदते हुए देख सकते हैं. आगे वीडियो में, हम उन्हें कुछ एक्ट्रा पैसों के साथ अनु की मदद करते हुए भी देख सकते हैं.

जब से वीडियो अपलोड किया गया था, इसे 13 लाख से ज्यादा बार देखा गया और 89k कमेंट्स मिले. इस बात के लिए टेड की कई लोगों ने सराहना की है. एक व्यक्ति ने लिखा, "यहां हम जो देख रहे हैं वह सिर्फ एक विकलांग युवक नहीं है, जो हम देख रहे हैं वह सुंदर मानवता, प्रेम और शालीनता है और एक मुस्कान इतनी शुद्ध है कि नरक की गहराई भी कम नहीं हो सकती," जबकि एक अन्य व्यक्ति ने कहा, " यह वास्तव में मेरे दिल को छू गया. मेरे पास शब्द नहीं है. वह हमेशा अजनबियों की दया से घिरा रहे और उसे कोई नुकसान न हो. ”

Healthy Jowar Vegetable Chilla: हेल्दी ब्रेकफास्ट के लिए आज ही बनाएं स्वादिष्ट ज्वार वेजिटेबल चीला

एक अन्य यूजर ने यह भी कहा, "हमारे साथी इंसानों के लिए करुणा एक ऐसी चीज है जिसकी इस दुनिया में हाल ही में कमी रही है. झूठ नहीं बोल रहा, यह मेरे दिल की धड़कनों को खींचता है."

यहां देखें वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com