Fire Dosa Video: क्या आपने देखा इंदौर का यह यूनिक फायर डोसा, वीडियो देखने के बाद आप भी इसे करना चाहेंगे ट्राई

डोसा एक ऐसी डिश है जिसे किसी और डिश में आराम से बदला जा सकता है. इस पारंपरिक दक्षिण भारतीय रेसिपी के अनगिनत वर्जन को पूरे देश में देखा है.

Fire Dosa Video: क्या आपने देखा इंदौर का यह यूनिक फायर डोसा, वीडियो देखने के बाद आप भी इसे करना चाहेंगे ट्राई

खास बातें

  • डोसा एक लोकप्रिय साउथ इंडियन डिश है.
  • इसके आप कई वर्जन देख सकते हैं.
  • फायर डोसा काफी यूनिक स्टाइल से तैयार किया गया है.

डोसा एक ऐसी डिश है जिसे किसी और डिश में आराम से बदला जा सकता है. इस पारंपरिक दक्षिण भारतीय रेसिपी के अनगिनत वर्जन को पूरे देश में देखा है. शेज़वान डोसा से लेकर चीज़ चिली डोसा तक, हमने शेफ द्वारा बनाए जा रहे कई दिलचस्प और यूनिक डोसे के वीडियोज को देखा है. डोसा की बहुमुखी प्रतिभा भी अनगिनत विविधताओं के चलते है शौक से खाने वालों को हैरान करती है. हाल ही में एक इंस्टाग्राम फूड ब्लॉगर द्वारा वायरल किया गया एक वीडियो अलग नहीं है. इंदौर के एक रेस्टोरेंट में एक यूनिक 'फायर डोसा' बनाया है जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. यहां देखें:

डोसा खाने के ​हैं शौकीन तो रेगुलर डोसा से हटकर ट्राई करें इन सात यूनिक डोसा रेसिपीज को

इस वीडियो को मशहूर फूड ब्लॉगर 'फूडी इनकार्नेट' ने शेयर किया है. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 620k से अधिक बार देखा जा चुका है. इंदौर के डोसा क्राफ्ट में अनोखे फायर डोसा की कीमत  180/- रूपये है और इसकी पूरी तैयारी वीडियो भी बनाया गया है. इंदौर के विशेष डोसे के बारे में दिलचस्प बात यह थी कि इसे किस तरह से पकाया गया था - जिसमें चारों तरफ से बड़ी लपटें थीं.

सबसे पहले तवे को तेज आंच पर गरम किया जाता है और उस पर डोसा का बैटर फैला दिया जाता है. कॉर्न-चीज डोसा में कई तरह के मसाले, सब्जियां, चीज और सॉस डाले गए थे. मसाला तैयार कर डोसे पर फैलाया गया, जिसके बाद फायर डोसा को टुकड़ों में काट दिया गया. अब, डोसा को टेबल फैन की मदद से तेज आंच पर पकाया गया, जिसने पूरी डिश को विजुअल के मामले में एक नाटकीय प्रभाव दिया. डोसे को कद्दूकस किए हुए चीज से गार्निश किया गया था और रोल्स के रूप में परोसा गया था.

कितना दिलचस्प और अलग है, है ना? अगर आप इंदौर जाए तो एक बार इस फायर डोसे को जरूर आजमाना चाहिए. डोसा की अनोखी रेसिपी के बारे में आपने क्या सोचा? अपने विचार हमें नीचे कमेंट्स में बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी तो ट्राई करें इन लो कैलोरी होममेड बैंगन चिप्स की रेसिपी को