Viral: दिल्ली मेें एक आदमी ने डिजाइन की पहली कॉन्टैक्टलेस गोल गप्पा वेंडिंग मशीन

हम सभी जानते हैं कि गोल गप्पे को तैयार होने पर तुरंत परोसा जाना चाहिए. इसके लिए स्ट्रीट फूड विक्रेता को पूरियों को मसाला भरने की जरूरत होती है.

Viral: दिल्ली मेें एक आदमी ने डिजाइन की पहली कॉन्टैक्टलेस गोल गप्पा वेंडिंग मशीन

खास बातें

  • गोल गप्पे को तैयार होने पर तुरंत परोसा जाना चाहिए.
  • दिल्ली मेें एक इंजीनियर ने डिजाइन की पहली कॉन्टैक्टलेस गोल गप्पा वेंडिंग.
  • कुछ आसान स्टेप्स में अपने पसंदीदा गोल गप्पे का मजा लेने देती है.

भारतीय स्ट्रीट फूड में पूरी दुनिया के कुछ सबसे स्वादिष्ट और शानदार व्यंजन हैं. स्ट्रीट फूड की कभी न खत्म होने वाली विविधता के साथ, देसी खाने के शौकीनों को स्ट्रीट फूड की वैराइटी में कभी भी कमी का सामना नहीं करना पड़ता है. जबकि हमारे पास शामिल करने के लिए कई स्ट्रीट फूड विकल्प हैं, कुछ क्लासिक स्ट्रीट फूड हैं जो कभी गलत नहीं हो सकते. ऐसी ही एक डिश है गोल गप्पे! यह स्वादिष्ट चाट पूरे देश में कई नामों से जानी जाती है. महाराष्ट्रियन इसे पानी पुरी कहते हैं, बंगाली इसे पुचका के नाम से जानते हैं और राजस्थानी इसे पानी का बताशा कहते हैं. गोल गप्पे अपने मीठे और मसालेदार स्वाद के लिए पसंद किए जाते हैं और यह एक ऐसा स्ट्रीट फूड है जिसके साथ हम सभी बड़े हुए हैं.

Gulab Seviyan Kheer: खीर खाने के हैं शौकीन तो एक बार आजमाएं इस स्वादिष्ट गुलाब सेवई खीर की लाजवाब रेसिपी

हम सभी जानते हैं कि गोल गप्पे को तैयार होने पर तुरंत परोसा जाना चाहिए. इसके लिए स्ट्रीट फूड विक्रेता को पूरियों को मसाला भरने की जरूरत होती है और फिर इसे हमारी प्लेट तक पहुंचने से पहले मीठा और मसालेदार पानी डुबाना पड़ता है. जहां लोग गोल गप्पे पसंद करते हैं, वहीं COVID-19 के बाद से लोग अपने पसंदीदा व्यंजनों का मजा लेने से भी डरते हैं. लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताए कि आपके लिए बिना किसी के छुए गोल गप्पे खाने का कोई तरीका है? दिल्ली के एक इंजीनियर ने स्ट्रीट-स्टाइल गोल गप्पे खाने की प्रक्रिया को पूरी तरह से स्पर्श रहित बनाने में कामयाबी हासिल की है! हम पर विश्वास नहीं है? खुद देख लीजिए:

यह टचलेस गोल गप्पे वेंडिंग मशीन आपको कुछ आसान स्टेप्स में अपने पसंदीदा गोल गप्पे का मजा लेने देती है. आपको सिर्फ भुगतान पूरा करने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करना है और मशीन स्वचालित रूप से आपको गोल गप्पों का एक सीलबंद पैकेट देती है. पैकेट में पानी पुरी के पानी के लिए पूरियां, आलू मसाला और गिलास हैं. मशीन चार प्रकार के पानी की पेशकश करती है, आपको बस टैप के पास गिलास लाना है और यह आपकी पसंद का पानी डालना शुरू कर देती है! यह जादुई मशीन भारत में बनी है और गोल गप्पे की कीमत मात्र 20 रुपये है.

इस वीडियो को देखने के बाद, हम आधुनिक चमत्कार से चकित हो सकते हैं. भोजन के लिए एक व्यक्ति का जुनून रोबोटिक्स में उन्नति और वैज्ञानिक नवाचार के फलने-फूलने में बदल गया है!

आपने इस गोल गप्पे मशीन के बारे में क्या सोचा? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.

Vegetable Sooji Chilla: इस हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ करें अपने दिन की शुरूआत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com