Valentines Week Special: चॉकलेट डे पर इस बार करें कुछ अलग ट्राई, इस बार लव्ड वन्स को गिफ्ट करें ये खास तोहफा

Valentines Week Special: चॉकलेट डे हर साल 9 फरवरी को मनाया जाता है. इस चॉकलेट डे पर केक बेक करें और अपने खास को गिफ्ट करें.

Valentines Week Special: चॉकलेट डे पर इस बार करें कुछ अलग ट्राई, इस बार लव्ड वन्स को गिफ्ट करें ये खास तोहफा

चॉकलेट डे पर इस बार दें ये खास तोहफा.

Chocolate Cake: वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है, इस वीक में अलग-अलग दिन सेलीब्रेट किए जाते हैं. ये सभी दिन अपने आप में खास होते हैं. इसी दौरान आता है चॉकलेट डे. चॉकलेट किसी को भी गिफ्ट करने के लिए बेस्ट है. 9 फरवरी को वर्ल्ड चॉकलेट डे मनाया जाता है. यह रोज और प्रपोज डे के बाद वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन होता है. इस दिन लोग आमतौर पर अपने चाहने वालों को चॉकलेट गिफ्ट करते हैं. लेकिन हर बार एक जैसा गिफ्ट देने से अगर बोर हो गए हैं तो हम आपके लिए कुछ और बेहतरीन ऑप्शन लेकर आए हैं. इस चॉकलेट डे पर आप अपने प्यार का इजहार करने के लिए इस बार चॉकलेट केक से बेहतर क्या हो सकता है?! आज हम आपके लिए चॉकलेट केक के कुछ ऑप्शंस लेकर आए है जो आपको जरूर पसंद आएंगे.

Jaggery Pan Cake: क्या आपने खाया है गुड़ से बना पैन केक, एक बार जरूर करें ट्राई ये स्वादिष्ट और हेल्दी रेसिपी

5 चॉकलेट केक ( 5 Chocolate Cake ):

1. गूई चॉकलेट केक

क्लासिक चॉकलेट केक खाने में काफी सॉफ्ट होता है. सभी चॉकलेट लवर्स इस चॉकलेट केक को जरूर पसंद करेंगे.

jk528k1o

2. चॉकलेट मग केक

चॉकलेट मग केक बहुत ही प्यारा और छोटा सा केक है, जो मग में बनता है. चॉकलेट मग केक बनाने में बेहद आसान और मजेदार है. इसको बनाने के लिए आपको आटा, चीनी, अंडे, मक्खन, दूध, कोको पाउडर, बेकिंग पाउडर और वेनिला एसेंस की आवश्यकता होगी. पूरी रेसिपी के लिए यहाँ क्लिक करें.

hlmnkcrg

3. ग्लूटेन-फ्री चॉकलेट केक

अगर आपका टेस्ट के साथ अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सजग हैं तो यह डार्क चॉकलेट केक एकदम परफेक्ट है. इसको बनाने में मैदे की बजाय आप पिसे हुए बादाम का उपयोग करके उसे बेक कर सकते हैं. 

2998dos

4. बिना अंडे वाला चॉकलेट केक

अगर कोई अंडा नहीं खाता है तो उसके लिए बिना अंडे वाला चॉकलेट केक एकदम बेस्ट है! इसमें अंडे को छोड़कर बाकी सभी चीजें यूज होती हैं जो नार्मल चॉकलेट केक को बनाने के लिए इस्तेमाल की जाती है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. चोको लावा केक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चोको लावा केक हमेशा से ही सभी का फेवरेट रहा है. इसको बनाने में एक घंटे से भी कम समय लगता है और इसे बनाने के लिए आपको बहुत कम चीजों की जरूरत पड़ती है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

 

7ru000pg