Year Ender 2023: इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई रेसिपीज में भारत की ये डिशेज रही शामिल...

Top Searched Recipes 2023: साल 2023 में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली रेसिपीज में शामिल है आम का अचार. दूसरा नाम सुनकर हैरान हो जाएंगे आप.

Year Ender 2023: इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गई रेसिपीज में भारत की ये डिशेज रही शामिल...

Top Searched Recipes: इस साल सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली रेसिपीज.

Top Searched Recipes 2023: साल 2023 अपने अंत की तरफ है और हम सभी 2024 का वेलकम करने के लिए तैयार हैं. साल के खत्म होने से पहले क्या आप ये नहीं जानना चाहेंगे की इस साल सबसे ज्यादा सर्च की गई रेसिपीज में कौन से नाम शामिल हैं. दरअसल गूगल ने हाल ही में अपनी ईयर इन सर्च 2023 की रिपोर्ट रिलीज की है. जिसमें ये दिखाया गया है कि इस साल सबसे ज्यादा इन रेसिपीज को लोगों ने सर्च किया. तो चलिए जानते हैं कि इस साल गूगल पर लोगों ने किन रेसिपीज को सबसे ज्यादा सर्च किया.

यहां देखें 2023 में सबसे ज्यादा सर्च की गई रेसिपीज की लिस्ट-Here is The Most Eearched Recipes List in 2023:

1. आम का अचार- ( Mango Pickle)

भारत में अचार के बिना कोई भी खाना अधूरा है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इस साल भारत में सबसे ज्यादा आम का अचार सर्च किया है. 

2.  सेक्स ऑन द बीच- (S*x on the Beach)

 'सेक्स ऑन द बीच' यह एक कॉकटेल है, जिसने भारत में मोस्ट सर्च्ड में दूसरा स्थान बनाया है. आपको बता दें कि, यह वोडका और फ्रूट जूस से बनाई जाने वाली एक ड्रिंक है, जो पार्टीज के लिए परफेक्ट ड्रिंक होती है. 

3. पंचामृत- (Panchamrit)

पंचामृत को पूजा में प्रसाद के लिए बनाया जाता है. इस साल पंचामृत को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. पंचामृत को दूध, दही, शहद, शक्कर और घी से बनाया जाता है. इसे सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है.

ये भी पढ़ें- Most Searched Food in 2023: मिलेट्स से लेकर मोमोज तक, साल 2023 में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग में रहे ये फूड्स लोगों ने जमकर किया सर्च...

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: istock

4. धनिया पंजीरी- (Dhaniya Panjiri)

पंजीरी भी प्रसाद में बनाई जाने वाली एक रेसिपी है. धनिया पंजीरा जो आमतौर पर व्रत और त्योहारों में बनाई जाती है. साल 2023 में इसे गूगल पर खूब सर्च किया गया. 

5. उगादी पचड़ी- (Ugadi Pachadi)

साल 2023 में सबसे ज्यादा सर्च होने वाली रेसिपीज में एक नाम ये भी शामिल है. यह डिश खाने में बेहद अलग लगती है. इसका स्वाद खट्टा-मीठा और चटपटा होता है. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)