विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 29, 2022

Rice Flour Dosa: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं चावल के आटे से टेस्टी डोसा

Rice Flour Dosa Recipe: साउथ इंडियन डिशेज के बारे में सोचें, और हमारे पसंदीदा डोसे का जिक्र नहीं करना मुश्किल है! कभी आलू मसाला से भरा, कभी सादा, कभी लेयर्ड चटनी से भरा हुआ और कभी नए फ्यूजन स्टाइल में भी डोसा वास्तव में हर तरह से हमारे दिलों पर राज करता है.

Rice Flour Dosa: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं चावल के आटे से टेस्टी डोसा
Rice Flour Dosa: डोसे को सांभर और चटनी के साथ पेयर कर सकते हैं.

Rice Flour Dosa Recipe:  साउथ इंडियन डिशेज के बारे में सोचें, और हमारे पसंदीदा डोसे का जिक्र नहीं करना मुश्किल है! कभी आलू मसाला से भरा, कभी सादा, कभी चटनी से भरा हुआ और कभी नए फ्यूजन स्टाइल में भी- डोसा ने वास्तव में हर तरह से हमारे दिलों पर कब्जा कर लिया है. फिर भी, हम इस डिश को खाना जितना पसंद करते हैं, हममें से कई लोगों को इस डिश को घर पर बनाना चुनौतीपूर्ण लगता है. बैटर की सही स्थिरता प्राप्त करने के लिए और पूरे दिन इसे फॉर्मेंट करने के लिए बहुत प्रयास करना पड़ता है. चूंकि हम में से अधिकांश लोग इस तरह की समय लेने वाले प्रोसेस में शामिल नहीं होना चाहते हैं, इसलिए हम डोसा बनाने की क्विक और आसान रेसिपी लाए हैं. चावल के आटे के साथ जल्दी से डोसा बनाने का एक ऐसा ही तरीका है!

आम तौर पर डोसे का बैटर मिक्स चावल और तीन तरह की दाल के साथ बनाया जाता है. लेकिन उस प्रोसेस को छोड़कर, यहां हमारे पास फूड व्लॉगर "कुक विद पारुल" द्वारा चावल के आटे का डोसा बनाने की एक आसान रेसिपी है. इस क्रंची डोसा को बनाने के लिए उन्होंने अपनी रेसिपी में रोज़मर्रा की साधारण सामग्री का इस्तेमाल किया है. एक बार जब आप इसे बना लेते हैं, तो आप इसे स्वादिष्ट सांभर और चटनी के साथ पेयर कर सकते हैं. आप इस रेसिपी को जल्दी से भी बना सकते हैं जब आपके पास गेस्ट आ रहे हों. कुछ ही समय में क्रिस्पी, टेस्टी डोसा तैयार हो जाएगा! नीचे पूरी रेसिपी देखेंः 
 

qe2tfqpg

चावल के आटे का डोसा बनाने की रेसिपी-Here's How To Make Rice Flour Dosa:

एक बाउल में चावल का आटा और सूजी डालें. इसमें प्याज, गाजर, हरी मिर्च आदि सब्जियां डालें. इसके बाद, जीरा और नमक डालें और पानी के साथ मिलाएं. सुनिश्चित करें कि बैटर की स्थिरता पतली है. इसे पांच मिनट के लिए रेस्ट दें और फिर से मिलाएं. एक पैन गरम करें और थोड़ा तेल फैलाएं. फिर पतले बैटर से भरी कटोरी लें और उसे तवे पर फैलाएं. जब यह एक तरफ से क्रिस्पी और ब्राउन हो जाए तो इसे पलट दें और दूसरी तरफ से भी सेक लें. फिर इसे सांभर और चटनी के साथ सर्व करें.

चावल के आटे के डोसे की पूरी वीडियो रेसिपी यहां देखेंः

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Cooking Trick: पनीर पकौड़ा बनाते समय बेसन हो जाता है अलग तो आपनाएं ये ट्रिक
Keema Pav Recipe: ऐसे बनाएं झटपट मुंबई स्टाइल कीमा पाव डिश
Viral Fever Recovery Diet: वायरल संक्रमण से झटपट राहत दिलाएंगे ये फूड्स
Grapefruit Health Benefits: डाइट में शामिल करें ग्रेपफ्रूट, मिलेंगे बेजोड़ फायदे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;