Chicken Vegetable Soup: प्रोटीन रिच डिनर की है तलाश तो ट्राई करें विंटर स्पेशल चिकन वेजिटेबल सूप

Protein-Rich Winter Dinner Recipe: सिम्पल लेकिन स्ट्रॉन्ग, हेल्दी और स्वादिष्ट- सूप का एक हॉट बाउल हम सभी को कोल्ड विंटर की शामों में कम्फर्टेबल फील करने की आवश्यक है. चिकन सूप का एक सिप्पल बाउल हेल्दी फूड में से एक है.

Chicken Vegetable Soup: प्रोटीन रिच डिनर की है तलाश तो ट्राई करें विंटर स्पेशल चिकन वेजिटेबल सूप

Chicken Vegetable Soup: चिकन सूप आइडियल प्रोटीन रिच डिनर है.

खास बातें

  • सूप कई मौकों पर एक परफेक्ट होता है.
  • चिकन सूप वजन घटाने में मददगार है.
  • किचन सूप को बनाना बहुत आसान है.

Protein-Rich Winter Dinner Recipe: सिम्पल लेकिन स्ट्रॉन्ग, हेल्दी और स्वादिष्ट- सूप का एक हॉट बाउल हम सभी को कोल्ड विंटर की शामों में कम्फर्टेबल फील करने की आवश्यक है. जब हेल्दी खाने की बात आती है तो सूप एक हाथ से नीचे, टॉप-चार्ट विनर होता है. वजन घटाने के लिए हो, या सर्दी और खांसी को कम करने के लिए, सूप कई मौकों पर एक परफेक्ट होता है, उस समय भी जब हम व्यापक रूप से कुकिंग के मूड में नहीं होते हैं. चिकन सूप का एक सिप्पल बाउल हेल्दी फूड में से एक के रूप में जाना जाता है, हमने इसमें फ्रेश सब्जियां डालकर इसकी खूबियों को कई गुना बढ़ा दिया है.

चिकन सूप आइडियल प्रोटीन रिच डिनर है जिसे कोई भी कम्फर्टिंग फूड के रूप में या अपने वेट लॉस डाइट पर टेस्टी मील के रूप में ले सकता है. कई पोषक तत्वों और फ्लेवर से भरपूर सब्जियां डालें, और आपके पास एक पौष्टिक व्यंजन है जो किसी भी विंटर नाइट में आपको गर्मी से भर देगा. चूंकि इसे बनाना बहुत आसान है, इसलिए आप कम से कम प्रयास के साथ इस तरह के एक यूनिक डिश को ठीक करने के लिए खुद को तैयार कर लेंगे.

यह चिकन वेजिटेबल सूप कटा हुआ चिकन और सब्जियों जैसे गाजर, मटर और कॉर्न का हार्टली कॉम्बिनेशन है, जिसे चिकन शोरबा में पकाया जाता है. आप चाहें तो अपनी पसंद की सब्जियां चुन सकते हैं- जो आपको चिकन के साथ अच्छा फील कराएंगी. 

chicken soup

चिकन वेजिटेबल सूप कैसे बनाएंः (How To Make Chicken Vegetable Soup)

यहां चिकन वेजिटेबल सूप की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी दी गई है.

सब्जियों से भरे इस चिकन सूप को बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को उबाल लें और शोरबा का इस्तेमाल गाजर, मटर और कॉर्न को उबालने के लिए करें. फिर उबला हुआ चिकन डालें, नमक, काली मिर्च और अजवाइन डालें और धनिया पत्ती से गार्निश कर सर्व करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Dry Masala Kachori: ब्रेकफास्ट के लिए घर पर ऐसे बनाएं ड्राई मसाला कचौड़ी
Carrot Soup For Dinner: हेल्दी डिनर के लिए बनाएं विटामिन ए से भरपूर गाजर का सूप
Saunf Ke Fayde: किचन में मौजूद इस एक चीज का सेवन कर पा सकते हैं बेमिसाल फायदे
Lemon Turmeric Benefits: इन दो चीजों का ऐसे करें सेवन, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर