बिना डाई और मेहंदी के सफेद बालों को काला करने के लिए अंडे में मिलाकर लगाएं ये 2 चीजें

Naturally Black Hair Without Dry: बालों को काला करने के लिए आप अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. अंडे की सफेदी में मजबूत और हेल्दी बालों के लिए प्रोटीन होता है.

बिना डाई और मेहंदी के सफेद बालों को काला करने के लिए अंडे में मिलाकर लगाएं ये 2 चीजें

Mix Egg With Mustard Oil: बालों का काला कैसे करें.

Balo Ko Kala Kaise Kare: सफेद बाल आज के समय की एक बड़ी समस्या में से एक है. छोटे से लेकर बड़ों तक में ये समस्या देखी जा सकती है. असल में कई लोग बालों को काला करने के लिए मार्केट में मिलने वाले हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन लगातार इन चीजों का इस्तेमाल बालों के लिए हानिकारक हो सकते हैं. क्योंकि मार्केट में मिलने वाले हेयर प्रोडक्ट में केमिकल होता है. तो अगर आप भी बिना किसी केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल किए बालों को काला करना चाहते हैं तो आप घरेलू उपाय अपना सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बता रहे हैं जिसे आमतौर पर सुबह ब्रेकफास्ट में खाया जाता है. जी हां आपने सही गेस किया. अंडा एक ऐसी सामग्री है जिसे सबसे ज्यादा सुबह ब्रेकफास्ट में खाया जाता है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि अंडे से बालों को काला किया जा सकता है. 

क्या अंडा बालों के लिए अच्छा है- (Is Egg Good For White Hair)

अंडे की सफेदी में मजबूत और हेल्दी बालों के लिए प्रोटीन, कैल्शियम, सेलेनियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और पोटैशियम होता है. वहीं, अंडे की सफेदी का इस्तेमाल ऑयली बालों के लिए किया जा सकता है. वहीं अंडे की जर्दी रूखे बालों को पोषण देने और उन्हें चमकदार और झड़ने से रोकने के लिए बेहतर होती है. 

ये भी पढ़ें- सफेद बालों को काला करने के लिए नारियल तेल में मिलाकर लगा लें ये एक चीज़, डाई और कलर लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत, जड़ से काले...

Latest and Breaking News on NDTV

बालों को काला करने के लिए कैसे करें अंडे का इस्तेमाल- (How To Use Egg For White Hair)

बालों को काला करने के लिए आप अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको सरसों, नारियल के तेल में अंडे का सफेद भाग डालकर मिलाना है. आप इसमें नींबू का रस भी मिला सकते हैं. इन सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाएं और इस मिश्रण को बालों पर लगाएं 2-3 घंटे बाद बालों को धो लें. आप हफ्ते में 2 बार इसे अप्लाई कर सकते हैं.

 कीमोथेरेपी क्या है, कैसे होती है | What is Chemotherapy | Dr Shubham Garg



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)