Mother's Day 2020: मदर्स डे पर मां के दिन को रोशन करने के लिए इन 5 स्वादिष्ट केक रेसिपी को घर पर आसानी से बनाएं!

Cake Recipes For Mother's Day: ये कुछ स्वादिष्ट केक हैं जिन्हें आप अपनी मां के लिए कुछ मामुली सामग्रियों और स्वादिष्ट परिणामों के साथ बहुत कम समय में आसानी से बना सकते हैं. मदर्स डे (Mother's Day) पर हर कोई अपनी मां को मदर्स डे गिफ्ट (Mother's Day Gift) देता है आप इन केक का गिफ्ट देकर इस दिन को खास बना सकते हैं.

Mother's Day 2020: मदर्स डे पर मां के दिन को रोशन करने के लिए इन 5 स्वादिष्ट केक रेसिपी को घर पर आसानी से बनाएं!

Mother's Day 2020: ये केक रेसिपी स्वादिष्ट और बनाने में काफी आसान हैं

खास बातें

  • आज यानि 10 मई, 2020 को मातृ दिवस मनाया जा रहा है
  • इन पांच केक रेसिपी को आप अपनी मां के लिए बेक कर सकते हैं.
  • ये कम से कम सामग्री के साथ बनाई जाने वाली आसान रेसिपी हैं

Mother's Day 2020: रविवार, 10 मई, 2020 को दुनिया भर में मदर्स डे (Mother's Day) मनाया जा रहा है और केक रेसिपी (Cake Recipe) की तुलना में इसे मनाने का और बेहतर तरीका क्या हो सकता है? यह उस व्यक्ति के लिए कुछ समय निकालने का दिन है जो हमारे अस्तित्व का कारण है और जिसे हम हर किसी से ज्यादा प्यार करते हैं. चाहे आप अपनी मां को एक घर में स्पा सेशन के लिए लाड़ प्यार करते हों, या उसे अपनी पसंदीदा फिल्म का ऑनलाइन ट्रीट देकर मक्खन-स्वाद वाले पॉपकॉर्न की कटोरी का तोहफा दे सकते है.

आपकी मां के लिए खास दिन यानि मदर्स डे (Mother's Day) को स्पेशल बनाने के लिए आपके पास क्या है? क्योंकि बाहर जाना मना है, इसलिए हमने कुछ स्वादिष्ट केक रेसिपी (Cake Recipe) को शॉर्टलिस्ट किया, जिन्हें आप अपनी मां के लिए बेक कर सकते हैं. ये आसान केक रेसिपी (Easy Cake Recipe) हैं जो थोड़े समय के भीतर बुनियादी सामग्रियों के साथ बनाई जा सकती हैं जो आसानी से घर पर या आपके स्थानीय किराने की दुकान पर मिल जाएगी.

Mother's Day 2020: क्या आपकी मां सही खाना खा रही हैं? इस मदर्स डे पर जानें हर मां का ऐसा होना चाहिए डाइट प्लान

मदर्स डे पर इन केक को बनाकर मां के दिन को बनाएं खास | Make These Cakes Special On Mother's Day By Making These Cakes

1. एगलेस ट्रफल केक

ट्रफल के, चॉकलेट की अच्छाई की परतों के साथ एक हमेशा से पसंदीदा विकल्प है. यह रेसिपी एक एगलेस चॉकलेट ट्रफल केक के लिए है जिसमें सॉफ्ट स्पन्ज क्रीम की परत और डार्क चॉकलेट गनाश भी शामिल है. आप इस केक को बनाकर अपनी मां के दिन को खास बना सकते हैं.

गर्मियों में इन दो फलों का ज्यादा सेवन पड़ सकता है भारी, सेहत को हो सकते हैं कई नुकसान

chocolate cakeMother's Day 2020: चॉकलेट ट्रफल एक बहुत पसंद किया जाने केक है

2. एगलेस मार्बल केक रेसिपी

एगलेस मार्बल केक के दूध और ​सिरके से तैयार किया जाता है. मुलायम, टेस्टी, चॉकलेट और वनिला फ्लेवर के साथ तैयार किया यह केक खाने के बाद आप डाइटिंग के बारे में भूल जाएंगे. इस दिन के लिए इससे कमाल का केक नहीं हो सकता है.

3. चिल्ड आम चीजकेक रेसिपी

गर्मियों में आम खूब खाया जाता है. आम से कई बेहतरीन डिश और ​ड्रिंक्स का मजा आपने कई बार लिया होगा लेकिन क्या आम से बने इस केक को स्वाद आपने चखा, तो क्यों न इस स्वीट और टेस्टी केक को घर पर बनाने की कोशिश की जाए.

Mother's Day 2020: हेल्दी रहने के लिए हर मां को हमेशा खाने चाहिए ये टॉप 5 सुपरफूड्स!

sigq7cgMother's Day 2020: इस मदर्स डजे पर यह मैंगो चीज केक काफी रमणीय हो सकता है

4. एगलेस बनाना केक रेसिपी

अगर आपकी मां को खाना पकाने में मसालेदार पसंद है, तो हमें यकीन है कि वह इस मसालेदार केक को भी पसंद करेगी! यह मनोरम बादाम केला गुड़ केक दालचीनी, बादाम, केला और छाछ की अच्छाई के साथ बनाया गया एक रमणीय रेसिपी है. यह घर पर पड़े हुए केले का उपयोग करने का एक शानदार तरीका है.

5. गाजर का केक

जब यह जल्दी और आसान बेकिंग की बात आती है तो क्लासिक गाजर का केक रेसिपी वास्तव में एक विनर है. इस रेसिपी में कद्दूकस की हुई गाजर, दालचीनी, अखरोट और अरंडी की चीनी का मेल है, जिसे चाय से लेकर कॉफी तक किसी भी चीज के साथ मिलाया जा सकता है. यह मदर्स डे पर एक बेहतर डिनर भी हो सकता है!

(Also Read: )

qeobrqoMother's Day 2020: गाजर का केक बहुत ही कम सामग्रियों के साथ बनाया जा सकता है

इन केक के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इन्हें किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा भी बनाया जा सकता है, जिसे आमतौर पर बेक करने की आदत नहीं होती है. खाना पकाने के सबसे सरल तरीकों में से एक है जो शुरुआती लोगों द्वारा भी बनाया जा सकता है.

मदर्स डे की शुभकामाएं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Vitamin A Deficiency? व‍िटामिन ए के फायदे, कमी और विटामिन ए के स्रोत और फूड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com