विज्ञापन
This Article is From Oct 09, 2019

घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल हक्का नूडल्स

नूडल्स एक बहुत ही पॉपुलर स्ट्रीट फूड है. बच्चें हो या बड़े सभी इसे बड़े शौक से खाते हैं. अगर आप किसी चाइनीज रेस्टोरेंट में जाते हैं तो नूडल्स ही वह पहली चीज है जिसे आप ऑर्डर करते हैं.

घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल हक्का नूडल्स

नूडल्स एक बहुत ही पॉपुलर स्ट्रीट फूड है. बच्चें हो या बड़े सभी इसे बड़े शौक से खाते हैं. अगर आप किसी चाइनीज रेस्टोरेंट में जाते हैं तो नूडल्स ही वह पहली चीज है जिसे आप ऑर्डर करते हैं. नूडल्स के साथ हरी सब्जियों का कॉम्बिनेशन इस डिश को खास बनाता है. इसे बनाना बहुत आसान है, इसी वजह से कुछ लोग इसे घर पर बनाना पसंद करते हैं. नूडल्स को आप ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर में कभी भी बनाकर खा सकते हैं. वहीं मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने यूट्ब चैनल समथिंग इज कुकिंग विद अल्पा पर हक्का नूडल्स की एक बेहतरीन रेसिपी पोस्ट की है जिसे आप स्टेप बाइ स्टेप फॉलो करके घर पर आराम से कुछ ही मिनटों में बना सकते हैं.

Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं हेल्दी और स्वादिष्ट मटर कचौड़ी, रेसिपी के लिए देखे वीडियो

यह उन लोगों के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है ​जो अपनी फैमिली से दूर हॉस्टेल में रहते हैं. इसके अलावा जो बच्चे सब्जियां खाने में नखरे दिखाते हैं उन्हें भी हक्का नूडल्स के जरिए आप सब्जियां खिला सकते हैं. इसके लिए यह भी जरूरी है कि आप इसमें सब्जियां की अच्छी मात्रा रखें. आप चाहे तो इसे बच्चों के टिफिन में भी पैक कर सकते हैं यह उनके लिए किसी ट्रीट से कम नहीं होगा. अल्पा ने अपनी रेसिपी में हक्का नूडल्स को रेस्टोरेंट स्लाइल में बनाया है. अगर आप भी अपने घर पर रेस्टोरेंट स्टाइल से हक्का नूडल्स बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जरूरत है नूडल्स, सिरका, टोमैटो कैचअप, चिली सॉस, सॉय सॉस, लहसुन पेस्ट, अदरक, प्याज, स्प्रिंग अनियन, शिमला मिर्च, गाजर और पत्तागोभी की.

सबसे पहले इन सब्जियों को भून लें और स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें सॉस सॉस, सिरका, चिली सॉस, कैचअप और नमक डालकर अच्छे से मिला लें. इसके बाद उबले हुए नूडल्स को दो चम्मच की मदद से अच्छी तरह मिक्स करें. अंत में स्प्रिंग अनियन से गार्निश करके सर्व करें.

इस तरह घर पर बनाएं हक्का नूडल्स:

अगर आप भी करना चाहते हैं हेल्दी ब्रेकफास्ट तो ट्राई करें इंस्टेंट दही डोसा, देखें वीडियो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
घर पर इस तरह बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल हक्का नूडल्स
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com