Indian Cooking Tips: 30 मिनट से भी समय में कैसे बनाएं माइक्रोवेव पनीर टिक्का

शाकाहारी भारतीय घरों में पनीर बहुत ही पसंदीदा किया जाता है. यह कई अवसरों पर विभिन्न व्यंजनों में जादू की तरह काम करता है. चाहे वह कढाई पनीर हो या शाही पनीर हो या तंदूरी पनीर टिक्का या पनीर पकौड़े जैसे तीखे ऐपेटाइज़र के रूप में पसंद किया जाता है.

Indian Cooking Tips: 30 मिनट से भी समय में कैसे बनाएं माइक्रोवेव पनीर टिक्का

पनीर टिक्का में कई तरह के फ्लेवर होते हैं.

खास बातें

  • भारतीय घरों में पनीर बहुत ही पसंदीदा किया जाता है
  • पनीर अपने स्वास्थ्य लाभों के लिए भी जाना जाता है.
  • यह प्रोटीन के सबसे अच्छे शाकाहारी स्रोतों में से एक है.

शाकाहारी भारतीय घरों में पनीर बहुत ही पसंदीदा किया जाता है. यह कई अवसरों पर विभिन्न व्यंजनों में जादू की तरह काम करता है. चाहे वह कढाई पनीर हो या शाही पनीर हो या तंदूरी पनीर टिक्का या पनीर पकौड़े जैसे तीखे ऐपेटाइज़र के रूप में पसंद किया जाता है. इतना ही नहीं, पनीर अपने स्वास्थ्य लाभों के लिए भी जाना जाता है. यह प्रोटीन के सबसे अच्छे शाकाहारी स्रोतों में से एक है. पनीर से बने स्नैक्स पूरे भारत में, खासकर उत्तर भारत में खासे पसंद किए जाते हैं. पनीर टिक्का और चिली पनीर रेस्तरां मेनू और डिनर पार्टियों पर राज करते हैं, लेकिन एक पनीर डिश जो हर जगह छाई रहती है उसे कहा जाता है पनीर टिक्का.

Immunity Booster Sweets! बंगाली संदेश का नया अवतार, कहला रही है 'Immunity Sandesh'

हर उम्र के लोगों को पनीर टिक्का पसंद होते हैं. पनीर टिक्का ने पनीर के क्यूब्स को मैरीनेट करके तंदूर पर तिरछे और ग्रील्ड कर तैयार किया जाता है. यह किसी के भी मुंह में पानी ला सकता है.

Indian Cooking Tips: क्या आपका भी फेवरेट है मुगलई चिकन पुलाव? घर पर इस तरीके से आसानी से बनाएं

Street Foods Of India: अगर नहीं खाए हैं अंडे से बनने वाले ये 7 स्ट्रीट फूड्स, तो अगली बार मौका छोड़ना मत!

4uaqsj9g

कैसे बनाएं माइक्रोवेव पनीर टिक्का (How To Cook Paneer Tikka In A Microwave)

पनीर टिक्का आमतौर पर एक तंदूर में पकाया जाता है, जो घर पर बनाना मुश्किल है. क्योंकि आपको पास घर पर तंदूर नहीं होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप एक जूसी पनीर टिक्का को माइक्रोवेव में भी बना सकते हैं. यहां एक स्टेलर पनीर टिक्का रेसिपी है, जिसे आप घर पर बनाकर 10 मिनट में बना सकते हैं!

Fool-Proof Hack! इन तरीकों से रखें अदरक को ताजा

आपको बस मसाले और दही के साथ पनीर के क्यूब्स को लगभग 20 मिनट के लिए मैरीनेट करना है और फिर इसे माइक्रोवेव के अनुकूल प्लेट पर व्यवस्थित करना है, कुछ तेल के साथ ब्रश करना है और इसे माइक्रोवेव में लगभग 8 मिनट के लिए पकाना है. अदरक-लहसुन, चाट मसाला, काली मिर्च और पनीर क्यूब्स के ऊपर नींबू का रस डालें. 30 मिनट से भी कम समय में आपका क्लासिक पनीर टिक्का तैयार हो जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां देखें पूरी रेसिपी- माइक्रोवेव पनीर टिक्का रेसिपी (Microwave paneer tikka Recipe)