पार्टी में बनाना चाहते हैं मजेदार तो ट्राई करें मिन्स चिकन लॉलीपॉप- Recipe Inside

मिन्स चिकन लॉलीपॉप एक ऐसा स्नैक्स है जो कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाता है. यह बाहर से काफी क्रिस्पी और अंदर से नरम होता है.

पार्टी में बनाना चाहते हैं मजेदार तो ट्राई करें मिन्स चिकन लॉलीपॉप- Recipe Inside

खास बातें

  • चिकन से बनने वाली विदेशी और भारतीय डिशेज की कोई कमी नहीं है.
  • चिकन लॉलीपॉप एक ऐसा स्नैक्स है जो कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाता है.
  • यह बाहर से काफी क्रिस्पी और अंदर से नरम होता है.

ए​क चटपटी और मसालेदार डिश हमारा ध्यान आकर्षित करने के लिए काफी है. चिकन से बनने वाली विदेशी और भारतीय डिशेज की कोई कमी नहीं है. पास्ता, सूप, स्नैक्स, एपेटाइजर और यहां तक की मेनकोर्स डिश के लिए हमारे पास ढेरों विकल्प है, बस इन सबके बीच चुनाव आपको करना है कि आप कब क्या बनाना चाहते हैं. अगर आपके घर पर डिनर या बर्थडे पार्टी है तो किसी भी पार्टी की शुरूआत एक लाजवब स्नैक्स के साथ होनी चाहिए और चिकन स्नैक्स की बात करें तो अब तक आपने चिकन टिक्का, चिकन कबाब और तंदूरी चिकन जैसी कई रेसिपीज ट्राई की होंगी. मगर इस बार अपनी पार्टी की रौनक बढ़ाने के लिए मिन्स चिकन लॉलीपॉप रेसिपी को आजमाना चाहिए! हमारा यकीन मानिए अगर आप इसे एक बार चख लेंगे तो बार बार इसे खाना पसंद करेंगे.

मौनी रॉय ने इस इटैलियन डिश का लिया मजा, यहां देखें तस्वीर

मिन्स चिकन लॉलीपॉप एक ऐसा स्नैक्स है जो कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाता है. यह बाहर से काफी क्रिस्पी और अंदर से नरम होता है. ढेरों सारे मसालों के मिश्रण से तैयार होने वाला चिकन लॉलीपॉप आपके जायके के बदलने के लिए काफी है. इसकी खास बात यह कि आप इसे पहले से तैयार करके फ्रिज में भी रख सकते हैं, बस फ्राई करने से थोड़ी देर पहले फ्रिज से बाहर निकालकर फ्राई कीजिए. पार्टी में सर्व करने के लिए यह एकदम परफेक्ट स्नैक्स हैं. वैसे तो हमने इस रे​सिपी में चीज का इस्तेमाल नहीं किया है, लेकिन, इस रेसिपी थोड़ा चीजी ट्विस्ट देने के लिए लॉलीपॉप बनाते वक्त आप चीज क्यूब्स भी डाल सकते हैं. यह पूरी तरह आपकी इच्छा पर निर्भर करता है. तो देर किस बात चलिए जानते हैं मिन्स चिकन लॉलीपॉप की रेसिपी:

मिन्स चिकन लॉलीपॉप रेसिपी| कैसे बनाएं चिकन लॉलीपॉप

सबसे पहले एक मिक्सी जार में बोनलेस चिकन लें. इसमें अदरक, लहसुन की कलियां और हरी मिर्च डालकर स्मूद ब्लेंड करें. इस मिश्रण को एक बाउल में निकाल लें, इसमें अब कॉर्नफलोर, नमक, कालीमिर्च, हरा धनिया, लालमिर्च, धनिया और जीरा पाउडर डालकर सभी चीजों को अच्छे से मिला लें और मिश्रण को एक तरफ रख दें. एक कटोरी में मैदा लें, पानी डालकर एक पतला घोल तैयार कर लें. साथ ही गैस पर तेल गर्म करने के लिए रख दें.अपने हाथों को तेल से चिकना करके मिश्रण से लॉलीपॉप बनाना शुरू करें. इनके बीच में आइसक्रीम स्टिक लगाकर अच्छे से लॉलीपॉप का आकार दें.

पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस रेसिपी को आज ही आजमाएं और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्टी और हेल्दी पिज्जा बेस के लिए ट्राई करें फूलगोभी क्रस्ट पिज्जा- Recipe Video Inside