स्वादिष्ट और क्रेविंग को पूरा करने के लिए एक बार जरूर ट्राई करें यह फीलिंग चिकन लच्छा पकौड़ा

स्वादिष्ट और अच्छी तरह से कोई भी चीज़ हमारे लिए एक आइडियल टी टाइम स्नैक हो सकता है! कचौरी, समोसा, ब्रेक रोल और भी ऐसी बहुत से, क्रिस्पी, चिकना और क्रंची स्नैक्स किसी भी चाय के समय के अनुभव को तुरंत बढ़ा सकते हैं.

स्वादिष्ट और क्रेविंग को पूरा करने के लिए एक बार जरूर ट्राई करें यह फीलिंग चिकन लच्छा पकौड़ा

खास बातें

  • स्वादिष्ट चिकन के टुकड़े, बेसन के मिश्रण में डिप किए जाते हैं .
  • उसके बाद उन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें.
  • यह एक बहुत ही बढ़िया ​टी टाइम स्नैक है.

स्वादिष्ट और अच्छी तरह से कोई भी चीज़ हमारे लिए एक आइडियल टी टाइम स्नैक हो सकता है! कचौरी, समोसा, ब्रेक रोल और भी ऐसी बहुत से, क्रिस्पी, चिकना और क्रंची स्नैक्स किसी भी चाय के समय के अनुभव को तुरंत बढ़ा सकते हैं. इन सभी स्नैक्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि जब भी इन्हें चाय के एक गरमागरम कप के साथ जोड़ा जाता है तो वे हमेशा हिट होते हैं. उन्हें चटनी के साथ पेयर करने से मला और बढ़ जाता लें, और आप अपनी प्लेट को चाटने के लिए मजबूर हो जाते हैं. जबकि चाय के समय के साथ सर्व करने वाले स्नैक्स की लिस्ट कभी खत्म नहीं होती है, यहां हम आपके लिए इस लिस्ट में जोड़ने के लिए एक और स्वादिष्ट रेसिपी लाए हैं, इसे चिकन लच्छा पकौड़ा कहा जाता है. भारतीयों और पकौड़ों के प्रति उनके प्रेम को किसी अलग परिचय की जरूरत नहीं है. पकौड़ा एक शानदार मजा सिर्फ उत्तर भारत में ही नहीं लिया जाता, बल्कि भारत के अन्य हिस्सों में भी इसकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है.

Potato Rings Recipe: अपनी भूख को शांत करने के लिए मिनटों में बनाएं क्रिस्पी पोटैटो रिंग्स

स्वादिष्ट चिकन के टुकड़े, बेसन के मिश्रण में डिप किए जाते हैं उसके बाद उन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें - चिकन लच्छा पकौड़ा अल्टीमेट टी-टाइम स्नैक साबित होता है. तो हम किस बात का इंतज़ार कर रहे हैं? आइए रेसिपी के साथ शुरुआत करते हैं.

चिकन लच्छा पकौड़ा रेसिपी: कैसे बनाएं चिकन लच्छा पकौड़ा

रेसिपी शुरू करने के लिए, बोनलेस चिकन के टुकड़ों को छोटे बाइट साइज क्यूब्स में काटकर साफ करें. अब इन टुकड़ों को बेसन, मैदा, कॉर्नफ्लोर, लाल मिर्च पाउडर, नमक और काली मिर्च जैसी सामग्री के साथ मैरीनेट करें. सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें और चिकन के टुकड़ों को अच्छी तरह से कोट कर लें. कुछ समय के लिए अलग रख दें।

लच्छा बनाने के लिए, आपको एक बड़े आकार के आलू को छीलना है, इसे धोना है और अपने किचन टॉवल से सूखाना है. अब, आलू को काटने के लिए एक श्रेडर का उपयोग करें. एक बाउल में श्रेडिड किया हुआ आलू डालें और सभी चीजों को एक साथ मिला लें. एक बार हो जाने के बाद, बड़ी कड़ाही में तेल गरम करें. चिकन लच्छा पकौड़े की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अन्य पकौड़ा रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

अब, आपके लिए इसे घर पर आजमाने का समय आ गया है और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट सेक्शन में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी. हैप्पी स्नैकिंग!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस नई ट्रिक के साथ बनाएं नरम और स्वादिष्ट इंस्टेंट खांडवी- Recipe Video Inside