हर रोज सुबह खाली पेट पिएं ये टेस्टी ड्रिंक, दाग-धब्बे हो जाएंगे दूर ग्लो करेगी स्किन, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

आज हम आपको आज एक ऐसी ही ड्रिंक बताएंगे जो गर्मियों में ना सिर्फ आपको तरोताजा रखेगी. बल्कि इसके सेवन से आपकी स्किन ग्लोइंग और एक्ने फ्री होने में भी मदद मिलेगी.  

हर रोज सुबह खाली पेट पिएं ये टेस्टी ड्रिंक, दाग-धब्बे हो जाएंगे दूर ग्लो करेगी स्किन, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Summer Drink: गर्मियों में ग्लोइंग स्किन के लिए पिएं ये स्पेशल ड्रिंक.

Cucumber Juice for Glowing Skin: गर्मियों की शुरुआत हो गई है. ऐसे में तेज धूप और पसीना आपकी स्किन को डैमेज कर सकता है. इसलिए जरूरी है कि इस मौसम में आप अपनी सेहत और स्किन का खास ख्याल रखें.  इसके लिए जरूरी है कि आपका खान-पान का भी विशेष ध्यान रखें. अपनी डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करें जो आपके शरीर को अंदर से ठंडा रखें. जिससे बाहरी गर्मी आपको ज्यादा नुकसान ना पहुंचा सकें. जब आपका शरीर अंदर से ठंडा रहता है तो आपको ज्यादा गर्मी नहीं लगती है और पसीना भी ज्यादा नहीं आता है. आज हम आपको आज एक ऐसी ही ड्रिंक बताएंगे जो गर्मियों में ना सिर्फ आपको तरोताजा रखेगी. बल्कि इसके सेवन से आपकी स्किन ग्लोइंग और एक्ने फ्री होने में भी मदद मिलेगी.  

हर रोज रात को सोते समय होंठो पर लगाएं ये चीज, कभी नहीं फटेंगे होंठ बने रहेंगे मुलायम

गर्मियों में आप सब खीरे खाते होंगे. ये शरीर को फ्रेश रखने में मदद करता है साथ ही पानी की कमी को पूरा करने में भी मदद कर सकता है. बस अब आपको इससे एक हेल्दी और टेस्टी ड्रिंक तैयार करना है. जिसे बनाना बेहद आसान है. तो चलिए जानते हैं समर फ्रेंडली टेस्टी कुकुंबर जूस बनाने की रेसिपी. 

समर रिफ्रेशिंग ड्रिंक रेसिपी कैसे बनाएं 

सामग्री 

  • 1 खीरा
  • पुदीना की पत्ती- 6-7
  • पिंक साल्ट - स्वादानुसार
  • आइस क्यूब्स - 5-6 
  • शुगर फ्री/शहद - आवश्यक्तानुसार 

महिला ने बनाया 500 रुपये के नोट से भरवां पराठा, देखें आगे क्या हुआ- Video Inside

कुकुंबर ड्रिंक रेसिपी

  1. इसे बनाना बेहद आसान है. इसके लिए खीरे को अच्छी तरह से धुलकर छील लें. फिर इसके पीस को काटकर ग्राइंडर में डालें. अब उसमें पुदीने की पत्तियां, आइस क्यूब्स, पिंक साल्ट और शहद डालकर अच्छे से ग्राइंड कर लें. 
  2. अब एक गिलास लें उसमें आइस क्यूब्स डालें और बनाया हुआ जूस डाल दें. 
  3. आप चाहें तो इसमें नींबू का रस भी मिला सकते हैं. 

आपका टेस्टी ड्रिंक बनकर तैयार है. इसको हर रोज पी सकते हैं और कुछ ही दिनों में आपको इसका असर देखने को मिल जाएगा. फेस पर नेचुरल ग्लो और एक्ने फ्री स्किन पाने में ये आपकी मदद कर सकता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com