2-Ingredient Chocolate: सिर्फ 2 चीजों से घर पर झटपट बनाएं स्वादिष्ट चॉकलेट

Homemade Chocolate Recipe: काम के एक लंबे और थकाऊ दिन के बाद, हम अपने मूड को ऊपर उठाने के लिए कुछ मीठा चाहते हैं. एक थकाऊ दिन के बाद डेज़र्ट सही पिक-मी-अप है, है ना?! हम अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए एक मीठा ट्रीट करना पसंद करते हैं.

खास बातें

  • हम सभी को मीठा खाना पसंद है.
  • मीठे में चॉकलेट खाने का मजा ही अलग होता है.
  • चॉकलेट को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Easy Homemade Chocolate Recipe: काम के एक लंबे और थकाऊ दिन के बाद, हम अपने मूड को ऊपर उठाने के लिए कुछ मीठा चाहते हैं. एक थकाऊ दिन के बाद डेज़र्ट सही पिक-मी-अप है, है ना?! हम अपनी चिंताओं को दूर करने के लिए एक मीठा ट्रीट करना पसंद करते हैं, क्योंकि चॉकलेट मिठाई खाने का आनंद वास्तव में आनंददायक होता है. जबकि हमारी प्यारी इच्छाओं को संतुष्ट करने का हमारा तरीका केवल कुछ ऑर्डर करना है, लेकिन हर दूसरे दिन ऐसा करना थोड़ा महंगा हो सकता है. सबसे अच्छा तरीका है कि इसे घर पर खुद बनाएं! इस तरह, आप बिना किसी चिंता के जब चाहें और जहां चाहें मिठाई खा सकते हैं.

इसी को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए लाए हैं चॉकलेट की एक बेहद आसान रेसिपी जिसे आप घर पर ही बना सकते हैं.

घर पर आसानी से चॉकलेट कैसे बनाएं-  How To Make Chocolate At Home Easily:

इस आसान होममेड चॉकलेट रेसिपी को बनाने के लिए आपको केवल गाढ़ा दूध और कोको पाउडर चाहिए. अगर आपके पास घर पर कंडेंस्ड मिल्क नहीं है, तो आप इसे स्क्रैच से भी बना सकते हैं.

गाढ़ा दूध गर्म करके शुरू करें, यह एक महत्वपूर्ण स्टेप है क्योंकि यह कंडेंस्ड मिल्क को एक्सपेंड करने में मदद करता है. कोको पाउडर को छान लें. इसके बाद, धीरे-धीरे कोको पाउडर को कंडेंस्ड मिल्क में, छोटे बैचों में मिलाएं. इसमें कुछ समय लगेगा, इसलिए धैर्यपूर्वक मिलाते रहें. मिश्रण की स्थिरता गाढ़ी होनी चाहिए. एक बार जब यह पूरी तरह से मिल जाए, तो चॉकलेट मिश्रण को एक चौकोर साइड के कंटेनर में डालकर इसे शेप दें. इसे लगभग 4-5 घंटे के लिए या जब तक यह चॉकलेट का साइज न ले ले तब तक फ्रीज करें.

हैडर सेक्शन में होममेड चॉकलेट की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखें.

आसान लगता है, है ना?! इस चॉकलेट को अपनी फैमिली के लिए एक क्विक डेज़र्ट के लिए बनाएं और अपनी कुकिंग स्किल से उन्हें सरप्राइज करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Aloo Rasedaar: लंच और डिनर के लिए परफेक्ट डिश है आलू रसेदार
Pimples से छुटकारा पाने के लिए पिएं ये हर्बल ड्रिंक
देखें: कैसे बिना तेल के सिर्फ 5 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट अप्पम
बैड कोलेस्ट्रॉल है खतरे की घंटी, जानें 'Bad Cholesterol' को बैलेंस करने के लिए क्या खाएं