Sweet Potato Cutlet: चाय के साथ चाहते हैं कुछ हेल्दी खाना तो ट्राई करें स्वादिष्ट शकरकंद कटलेट

Healthy Evening Snack: यदि आप हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स की तलाश में हैं, तो हम यहां आपके बचाव में हैं. अपनी शाम की चाय के साथ इन चटपटे और सेहतमंद शकरकंद कटलेट्स का मज़ा लें.

Sweet Potato Cutlet: चाय के साथ चाहते हैं कुछ हेल्दी खाना तो ट्राई करें स्वादिष्ट शकरकंद कटलेट

Healthy Snack: शकरकंद को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.

खास बातें

  • शकरकंद से आप कई तरह की रेसिपीज बना सकते हैं.
  • शकरकंद कटलेट एक आसानी रेसिपी है.
  • शकरकंद कटलेट एक टेस्टी स्नैक है.

Sweet Potato Cutlet: शाम आते, हम मदद नहीं कर सकते लेकिन एक कप चाय में शामिल होने का मन कर रहे हैं! हम इंडियन के लिए कुछ खस्ता और स्वादिष्ट स्नैक्स के साथ "शाम की चाय" में भाग लेना केवल काम नहीं है. जब चाय की बात आती है, तो हम समोसे को एक पसंदीदा स्नैक के रूप में सोचने से खुद को रोक नहीं पाते हैं. हालांकि, रोजाना इस तरह के फैटी और डीप फ्राई स्नैक्स का सेवन करना हमारे शरीर के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है. खाने के शौकीन होने के नाते, हम अपने शाम के स्नैक्स को छोड़ नहीं सकते हैं, हालांकि, हम हेल्दी फूड का सेवन कर सकते हैं जो स्वाद को बनाए रखता है. यदि आप हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स की तलाश में हैं, तो हम यहां आपके बचाव में हैं. अपनी शाम की चाय के साथ इन चटपटे और सेहतमंद शकरकंद कटलेट्स का मज़ा लें.

शकरकंद कई तरह के स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है जो उन्हें हमारे डेली डाइट में शामिल करता है. इसे शकरकंदी के रूप में भी जाना जाता है, इस कंद जड़ को विटामिन डी का एक बड़ा सोर्स माना जाता है, जो हमारी इम्यूनिटी को बनाने में मदद करता है. यह पोटैशियम, कैल्शियम और मैग्नीशियम से भी भरा हुआ है. इतना ही नहीं, शकरकंद को कम कैलोरी वाली सब्जी के रूप में भी जाना जाता है. अब जब सर्दी आ गई है, तो हम इस स्वादिष्ट कटलेट रेसिपी के साथ शकरकंद को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

Guava Kheer: अमरूद की चटनी तो आपने कई बार खाई होगी, लेकिन क्या कभी खाई है अमरूद की खीर, यहां देखें रेसिपी

shakarkandi

कैसे बनाएं इस विंटर-स्पेशल शकरकंद कटलेट- How To Make This Winter-Special Sweet Potato Cutlet:

शकरकंद पकाने से आपको शुरुआत करनी होगी. शकरकंद को आप कई तरीकों से पका सकते हैं- इसे ओवन में भूनें, प्रेशर कुक करें या पैन में उबालें. जब यह पक जाए तो शकरकंद को मैश कर लें. चाट मसाला, अमचूर पाउडर, नींबू का रस, जीरा पाउडर, गरम मसाला, हरी मिर्च-अदरक का पेस्ट और बेसन डालें. इसे अच्छी तरह मिला लें. बेसन शकरकंद को बांध देगा और यह सुनिश्चित करेगा कि कटलेट साइज में रहे. मिश्रण को छोटे कटलेट का शेप दें और तेल में फ्राई कर लें. शकरकंद कटलेट तैयार है! 

शकरकंद कटलेट की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस मीठे और मसालेदार कटलेट को हरी चटनी या इमली की चटनी के साथ सर्व करें और आप शाम के स्वादिष्ट स्नैक्स का आनंद उठाएं. 

Gobhi Ke Fayde: सर्दियों में फूल गोभी खाने के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप, यहां है लिस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आसान लगता है, है ना ?! यह शकरकंद कटलेट बनाएं और अपनी फैमिली को अपनी कुकिंग स्किल से सरप्राइज करें. हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसी लगी.